DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्या 2019 में महागठबंधन के जरिए NDA की जीत का रथ रोक पाएंगे चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू ने बेंगलुरू में जेडीएस नेता एचडी देवगौडा और कुमारस्वामी से की मुलाकता (फोटो: एएनआई)

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन बनने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसकी एक वजह कर्नाटक की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर बीजेपी को चार सीटों पर मिली हार है। गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को बेंगलुरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा से मुलाकात की। इससे पहले चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में अरविंद केजरीवाल, शरद यादव और बसपा सुप्रीम मायावती से भी मुलाकात की थी।

बिहार: कुशवाहा बोले, 2019 में बढ़ी ताकत के हिसाब से पार्टी को मिले सीट

नायडू से मुलाकात के बाद एचडी देवगौडा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने संवैधानिक रूप से बनाए गए संस्थानों को अस्थिर करने सहित कई समस्याओं खड़ी की है। अब, एनडीए सरकार को बदलने के लिए कांग्रेस समेत सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक साथ आना होगा। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू कई नेताओं से मिल चुके हैं और 2019 में एनडीए सरकार को हटाने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दलों कर रहे हैं। मुझसे और कुमारस्वामी से मिलकर उन्होंने आगे की रणनीति पर बात की।

2019 के चुनाव में कांग्रेस करे महागठबंधन का नेतृत्व: कुमारस्वामी

उधर, महाराष्ट्र कांग्रेस 15 नवंबर से तीन दिनों तक 2019 के लोकसभा चुनाव पर चर्चा करने जा रही है। पार्टी के एक बयान के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पार्टी मामलों के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे राज्य की सभी 48 लोकसभा क्षेत्रों की राजनीतिक स्थिति का जायजा लेंगे। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब महज कुछ दिन पहले कांग्रेस और एनसीपी अगले साल के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने के लिए एक दूसरे के करीब आयीं। दोनों पार्टियों के बीच महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 38 पर सहमति बन रही है।

उपेन्द्र कुशवाहा के बयान को हम तवज्जो नहीं देते : जेडीयू

खबरों के मुताबिक, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने पिछले सप्ताह औरंगाबाद में कहा था कि 40 सीटों को लेकर सहमति बन गयी है। सीटों के बंटवारे से जुड़ी वार्ता का हिस्सा रहे एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि करीब 38 सीटों को लेकर दोनों दलों के बीच सहमति बन गयी है। बाकी सीटों को लेकर चर्चा चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chandrababu Naidu met several secular parties leaders to consolidate remove NDA govt in 2019