DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव प्रचार खत्म होते ही जोड़-तोड़ में लगे नायडू, केजरीवाल से मिले

 sanjeev verma  ht photo

लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले गैर भाजपा दलों को एकजुट करने में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार, नायडू और केजरीवाल के बीच चुनाव परिणाम के बाद के हालात और इस दौरान दोनों पार्टियों (तेदेपा और आप) की भूमिका आदि पर चर्चा हुई। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने दोनों की मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। तेदेपा अध्यक्ष नायडू एक दिन पहले माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिल चुके हैं। वे शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मिलने वाले हैं।

पुनर्मतदान के खिलाफ चंद्रबाबू नायडू कर सकते हैं प्रदर्शन

राज्य के एक लोकसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराए जाने के चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार को दिल्ली में प्रदर्शन कर सकते हैं। चित्तरू लोकसभा क्षेत्र में पुनर्मतदान के मतदान निकाय के फैसले पर अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन पत्र सौपेंगे।

टीडीपी के सूत्रों का कहना है कि इस पत्र को जमा करने के बाद चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में चुनाव आयोग के इस फैसले पर अपना विरोध जताने के लिए धरना दे सकते हैं। नायडू का कहना है कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी की पुनर्मतदान की मांग को तो खारिज कर दिया था लेकिन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की मांग को चुनाव के एक महीने बाद मान लिया। ऐसा कर उसने पक्षपात किया है। चुनाव आयोग ने बुधवार को चंद्रगिरी विधानसभा और चित्तूर लोकसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला लिया है। चंद्रगिरी विधानसभा सीट और चित्तूर (सुरक्षित) लोकसभा सीट के इन पांच मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया 19 मई को सुबह सात से शाम के पांच बजे तक होगी।

लोकसभा चुनाव 2019: शाह बोले-देश की जनता ने मोदी प्रयोग को स्वीकार किया

BIHAR: राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड ने गोली मारकर की आत्महत्या

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chandrababu Naidu leaves anti BJP front doors open says rival KCR also welcome