Chandauli lok sabha election 2019 phase 7 Voting Live Updates: Voting on 1533 booths in Chandauli - चंदौली लोकसभा सीट: चंदौली में 1533 बूथों पर आज डाले जाएंगे वोट, त्रिकोणीय मुकालबे की उम्मीद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंदौली लोकसभा सीट: चंदौली में 1533 बूथों पर आज डाले जाएंगे वोट, त्रिकोणीय मुकालबे की उम्मीद

chance  election  officer

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में चंदौली संसदीय सीट के लिए रविवार को वोटिंग होगी. चंदौली में सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू होगी. चंदौली जिले में तीन विधानसभा क्षेत्रों में चंदौली संसदीय क्षेत्र के लिए और एक विधानसभा क्षेत्र में राबर्ट्सगंज के लिए वोटिंग होगी। राबर्ट्सगंज में पड़ने वाले चकिया विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे पहले पोलिंग पार्टियों की रवानगी हुई। इसके बाद मुगलसराय, सकलडीहा व सैयदराजा विधानसभा की पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। चंदौली की दो विधानसभा अजगरा और शिवपुर के लिए पार्टियां वाराणसी से रवाना हुईं। जिले के 1533 बूथों पर मतदान होगा। चंदौली संसदीय सीट पर 13 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। यहां मुख्य रूप से भाजपा के डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, सपा के संजय सिंह चौहान और कांग्रेस समर्थित शिवकन्या कुशवाहा जन अधिकार पार्टी से मैदान में हैं। 
  
मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए 6748 कार्मिक लगाए गए हैं। वहीं 1688 पोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं। इसमें मुगलसराय विस में 447 पोलिंग पार्टियां, सकलडीहा विस में 388 पोलिंग पार्टियां, सैयदराजा विस में 391 व चकिया विधानसभा में 462 पोलिंग पार्टियां शामिल हैं। जिले के 1533 बूथों पर मतदान कराने के लिए मंडी समिति परिसर में सुबह ही पोलिंग पार्टियां जुट गई थी। पोलिंग पार्टियों के रवानगी के लिए विधानसभावार टेबल लगाए गए थे। एआरओ के नेतृत्व में प्रत्येक टेबल पर तहसील कर्मियों की टीम लगी रही। पोलिंग पार्टियां अपने-अपने टेबल पर पहुंचकर नंबरिंग के हिसाब से ईवीएम और वीवी पैट मशीन प्राप्त करने में जुटी रही।

मतदान कार्मिक मतदान सामग्री का मिलान करने में लगे रहे। दोपहर बाद विभिन्न बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों के रवानगी का सिलसिला शुरू हुआ। सबसे पहले चकिया विधानसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाकों के पोलिंग पार्टियों को वाहनों से रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने मतदान कार्मिकों को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने का निर्देश दिया। कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ ही अन्य संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया जाए। इससे समस्याओं का समाधान समय से किया जा सके। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर सुबह 7 बजे मतदान की प्रक्रिया आरंभ हो जानी चाहिए।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chandauli lok sabha election 2019 phase 7 Voting Live Updates: Voting on 1533 booths in Chandauli