DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Indian Railways: बिहार के कुछ रूट्स पर चेन खींचकर नहीं रोक पाएंगे ट्रेन, रेलवे बंद करेगा सर्विस

Train

भारतीय रेलवे (Indian Railways) बिहार के कुछ रूट्स पर चेन खींचने पर ट्रेन रोकने के सिस्टम को खत्म कर कर सकता है। इंडियन रेलवे इसके जरिए लोकसभा चुनाव के समय शराब की स्मगलिंग रोकना चाहती है। इस मामले से जुड़े दो अधिकारियों के मुताबिक चेन खींचकर ट्रेन रोकने का इस्तेमाल केवल इमरजेंसी के समय होना चाहिए लेकिन कभी-कभी इसका गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के डायरेक्टर जनरल डीजी अरुण कुमार ने कहा कि आरपीएफ ने नोटिस किया है कि बिहार में तस्कर चेन पुलिंग से ट्रेन को रोक कर अपनी मनपसंद जगह पर शराब लेकर उतर जाते हैं। चुनाव के समय भारत के विभिन्न हिस्सों में शराब के जरिए वोटर्स को प्रलोभन देने का काम किया जाता है। 

बिहार एक ड्राई स्टेट है इसलिए चेन खींचने को सिस्टम को खत्म करने का प्रस्ताव दिया गया है। कुमार ने कहा कि कोई भी यात्री इमरजेंसी के समय ट्रेन के अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। बीते हफ्ते चेन खींचकर शराब स्मगलिंग के 31 मामले सामने आएं हैं। ये मामले महाराष्ट्र के नागपुर और बिहार के कुछ हिस्सो के हैं। 

बिहार साल 2016 से ड्राई स्टेट है। लोकसभा चुनाव की सीटों की संख्या के मामले में बिहार 40 सीटों के साथ चौथे नंबर पर आता है। उत्तर प्रदेश 80, महाराष्ट्र 48 और पश्चिम बंगाल में 42 सीटें हैं। चुनावों से 48 घंटे पहले या चुनाव के दिन शराब बांटना चुनावी अपराध है। बिहार में शराब बैन होने के साथ यहां पांच साल की सजा का भी प्रावधान है।

मोबाइल में है ये एप- तो तुरंत कर दें डिलीट, बैंक खाता हो सकता है खाली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chain Pulling Will not Stop Train in some routes in Indinan Railways