ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हिंसा पर केंद्र के तेवर सख्त, फिर मांगी रिपोर्ट और दी चेतावनी

बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हिंसा पर केंद्र के तेवर सख्त, फिर मांगी रिपोर्ट और दी चेतावनी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार से राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने एक बार फिर कहा। केंद्र ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा रिपोर्ट नहीं भेजने की सूरत में...

बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हिंसा पर केंद्र के तेवर सख्त, फिर मांगी रिपोर्ट और दी चेतावनी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 May 2021 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार से राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने एक बार फिर कहा। केंद्र ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा रिपोर्ट नहीं भेजने की सूरत में इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक राज्य सरकार समय गवांए बिना ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने को भी कहा गया है।

बुधवार को भेजे गए दूसरे पत्र में गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को याद कराया गया कि तीन मई को राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर तत्काल रिपोर्ट तलब की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी है। 

पत्र में कहा गया कि सूचना के मुताबिक पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं नहीं रुकी हैं और इसका अभिप्राय है कि राज्य सरकार ने इन्हें नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए हैं। पत्र में कहा गया कि इसलिए बिना समय गवाएं इन घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल जरूरी कदम उठाने की जरूरत है। इसमें कहा गया कि तत्काल विस्तृत रिपार्ट गृह मंत्रालय को भेजी जानी चाहिए। 

नड्डा का दावा 14 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को दावा किया पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा में कम से कम 14 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई जबकि एक लाख के करीब लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव परिणाम बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी उनकी संलिप्तता बताती है। नड्डा ने यह आरोप भी लगाया कि हिंसा के दौरान राज्य के कई हिस्सों में महिलाओं के साथ बलात्कार तक किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें