DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुच्छेद 370: विश्वास-विकास के फॉर्मूले पर चल रही केंद्र सरकार, सोशल मीडिया पर पैनी नजर

market open in jammu kashmir   pbns india twitter 11 august  2019

पाकिस्तान की ओर से उकसावे वाली कार्रवाई के बावजूद भारत सरकार आक्रामक प्रतिक्रिया से बचते हुए कश्मीर में शांति बहाली पर ध्यान केंद्रित कर रही है। भारत सरकार कोई नया फ्रंट खोलने के बजाय कश्मीर में जनजीवन पटरी पर लाने और दुनिया को साथ लेकर कश्मीर की फिजा बदलने की कोशिश में जुटी है। अगर सबकुछ योजना के मुताबिक रहा तो अक्तूबर में निवेशकों का सम्मेलन श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा। इसके जरिए जम्मू कश्मीर के विकास का नया विजन लोगों के सामने पेश होगा।

सरकार चाहती है कि लोगों को एहसास हो कि उन्होंने कुछ भी खोया नहीं है बल्कि उन्हें पहले से ज्यादा मिलने का रास्ता खुल गया है। पर्यटन, शिक्षा,स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों पर विशेष फोकस करने की योजना बनाई गई है। केंद्र के एक अधिकारी ने कहा कि सरकार विश्वास और विकास के फॉर्मूले पर चल रही है। लोगों का भरोसा जीतने के बाद उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा।

सोशल मीडिया पर पैनी नजर
सरकार की विभिन्न एजेंसियां सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम आदि का उपयोग करके भारत विरोधी भावनाएं भड़काने का प्रयास करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने किसी भी तरह की गुमराह करने वाली भ्रामक जानकारी या भड़काऊ सामग्री को रिपोर्ट करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Centre Govt Policy on Article 370 is Faith and Development