देश

केरल के बाद अब पूर्वोत्तर के इस राज्य में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, केंद्र ने भेजी टीम

एजेंसी , आइजोल Published By: Priyanka Last Modified: Wed, 6 Oct 2021 7:25 AM
offline

केरल के बाद अब पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में कोरोना के बढ़ते केसों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। इस बीच केंद्र सरकार ने चार सदस्यों वाली टीम को हालात का जायजा लेने के लिए मिजोरम भेजा है। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) की सलाहकार-महामारी विज्ञानी डॉ. विनीता गुप्ता के नेतृत्व में यह चार सदस्यीय केंद्रीय दल मंगलवार को मिजोरम की राजधानी आइजोल पहुंचा। 

एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। मंगलवार को राज्य की राजधानी में टीम के पहुंचने के तुरंत बाद, इसके सदस्यों ने राज्य एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के अधिकारियों, आइजोल पूर्व और आइजोल पश्चिम के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) के साथ बैठक की और स्थिति से निपटने के तरीकों पर चर्चा की।

बयान में कहा गया कि टीम राज्य भर में बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा के लिए बुधवार को विभिन्न जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ एक और डिजिटल बैठक करेगी। 

केंद्रीय टीम के सदस्य दिन में आइजोल पश्चिम में कोविड-19 देखभाल स्थलों का भी दौरा करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मिजोरम में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,681 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 99,856 हो गई तथा पांच और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 331 तक पहुंच गई है। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें