DA Image
5 जून, 2020|4:57|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में भी बाहर निकल रहे लोग, जहां जरूरत हो लगाएं कर्फ्यू: राज्यों से बोला केंद्र

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से और सख्ती बरतने को कहा है। केंद्र ने कहा है कि लॉकडाउन में भी लोग लगातार अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में जहां जरूरी हो वहां कर्फ्यू लगाएं।

इससे पहले सोमवार को भी केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन को लेकर सख्ती बरतने का आदेश दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। 

वहीं, कोरोना वायरस की वजह से अब तक 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इसका मतलब है कि कुल 560 जिलों में लॉकडाउन है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि तीन अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने अपने यहां के कुछ इलाकों में बंद लागू किया है जिसके दायरे में 58 जिले आ रहे हैं। एक केंद्र शासित प्रदेश ने अपने क्षेत्र में कुछ गतिविधियों पर रोक लगाई है। 

ये भी पढ़ें: कोरोना: CM योगी का बड़ा फैसला, 25 से 27 मार्च तक पूरे यूपी में लॉकडाउन

अब तक करीब 500 पॉजिटिव केस 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक नौ मौत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक मौत हुई जबकि पूर्व में हुई सात मौत महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में एक एक मौत हुई थी। देश में 22 नये मामले सामने आने के बाद कोविड-19 से अब भी संक्रमित लोगों की संख्या 446 है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:central government says to state people are on road during lockdown if important impose curfew