DA Image
26 फरवरी, 2020|12:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए अब तक 80 हजार करोड़ का पैकेज

                                                                                                  80

केंद्र की मोदी सरकार अब तक जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 80 हजार करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दे चुकी है। यह कहना है मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय धोत्रे का। जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित करने के लिए मंत्रियों का दल इस समय घाटी के दौरे पर है। 

 

इस क्रम में संजय धोत्रे ने राजौरी जिले के नौशेरा और कलाकोट ब्लॉक का दौरा किया। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से अब तक जम्मू-कश्मीर के विकास का खासा ध्यान रखा गया है। आईआईटी, आईआईएम और एम्स के अलावा आधारभूत क्षेत्रों जैसे सड़क, बिजली और सिंचाई परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार ने धन दिए। 

उन्होंने कहा कि ऐसे सभी प्रोजेक्ट जो किसी न किसी वजह से अटके हुए थे उन्हें पूरा करना केंद्र की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि दौरे का मुख्य मकसद घाटी के लोगों को यह बताना है कि दिल्ली की सरकार आप लोगों के लिए कितना कुछ करना चाहती है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल अगस्त महीने में ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म कर दिया था। 370 के खंड ए को छोड़कर बाकी सभी खंडों को समाप्त करने का ऐलान किया गया था। इसके साथ ही, सीमा से लगे इस राज्य को केंद्र शासित प्रदेशों में तब्दील कर दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Central Government has sanctioned development package of Rs 80000 crore for Jammu and Kashmir