ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPulwama Terror Attack: सर्वदलीय बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद बोले, आतंकवाद को खत्म करने के लिए सरकार को हमारा समर्थन रहेगा

Pulwama Terror Attack: सर्वदलीय बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद बोले, आतंकवाद को खत्म करने के लिए सरकार को हमारा समर्थन रहेगा

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हुए आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी देने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) ने सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है। यह बैठक गृहमंत्री...

Congress leader Ghulam Nabi Azad (PHOTO: ANI)
1/ 3Congress leader Ghulam Nabi Azad (PHOTO: ANI)
All party meeting called by central govt (PHOTO: ANI)
2/ 3All party meeting called by central govt (PHOTO: ANI)
Rajnath Singh, Home Minister
3/ 3Rajnath Singh, Home Minister
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSat, 16 Feb 2019 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हुए आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी देने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) ने सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है। यह बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई थी और सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों को इसके लिए आमंत्रण भेजा गया था। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई।

सर्वदलीय बैठक के लाइव अपडेट


- गुलाम नबी आजाद ने कहा, बहुत विषयों में हमारे सरकार के साथ मतभेद है और रहेंगे। इस वक्त देश की अंखडता के लिए हम सरकार के साथ खड़ें हैं।

- हमारी पार्टी और कांग्रेस अध्यक्ष ने तय किया है कि हम सुक्षाबलों के साथ हैं, हम उनके साथ खड़े रहेंगे: गुलाम नबी आजाद
- सभी राजनीतिक दल और देशवासी आज मातम मना रहे है: गुलाम नबी

- मेरी जानकारी के अनुसार, 1947 से आज तक युद्ध को छोड़कर सुरक्षाकर्मी इतनी बड़ी संख्या में मारे गए हैं: गुलाम नबी आजाद
- गुलाम नबी आजाद ने कहा, इस वक्त पूरा देश दुख में है मातम में है और आक्रोशित 
- सर्वदलीय बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद बोले, आतंकवाद को खत्म करने के लिए सरकार को हमारा समर्थन रहेगा 

- पुलवामा हमला पर संसद में सर्वदलीय बैठक शुरू

 

- सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के संसद भवन पहुंचे नेता
 

 

- इससे पहले, शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने कश्मीर के पुलवामा जिला में सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए हमले के बाद की स्थिति का जायजा लेने गए थे। गुरूवार को हुए सुरक्षाबलों पर हुए आत्मघाती हमले में 44 जवान शहीद हो गए।

- सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला नई दिल्ली में 7 लोक कल्याण मार्ग पर शुक्रवार की सुबह पीएम मोदी की अध्यक्षता में बुलाई गई सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में लिया गया। सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक के बाद केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा- “गृह मंत्री के कश्मीर से वापस आने के बाद जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।”

Pulwama Attack : भारत ने P-5 समेत 25 देशों से संपर्क साधा

कांग्रेस ने किया पूरा समर्थन
मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पुलवामा हमले पर केंद्र सरकार का पूर्म समर्थन किया। कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा- “हम अलग-अलग नहीं है।”

सुरक्षा बलों के काफिले गुजरते समय बंद रहेगा यातायात
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतेंगे। जम्मू कश्मीर में कुछ तत्वों के तार आईएसआई और आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। पाकिस्तान और आईएसआई से पैसा लेने वाले लोगों को मिली सुरक्षा पर पुनर्विचार किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सेना और सुरक्षा बलों के काफिले की यात्रा के दौरान आम यातायात को प्रतिबंधित किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों के काफिले गुजरते समय बंद रहेगा यातायात- राजनाथ सिंह

शहीद जवानों को राजनाथ सिंह ने दिया कंधा
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद एक शहीद जवान को कंधा दिया। अस्पताल में घायल जवानों से मिलने के बाद उन्होनें कहा कि देश बहादुर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को नहीं भूलेगा। शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें