ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगुरु नानक देव की 550वीं जयंती के लिए विशेष ट्रेन चलाने को मंजूरी

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के लिए विशेष ट्रेन चलाने को मंजूरी

पंजाब सरकार ने बुधवार को बताया कि केंद्र सरकार ने गुरु नानक देव के 550वीं जयंती समारोह के लिए सुल्तानपुर लोधी से नयी दिल्ली को जोड़ने वाली विशेष ट्रेन चलाने के उसके अनुरोध को स्वीकार कर लिया...

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के लिए विशेष ट्रेन चलाने को मंजूरी
चंडीगढ़, एजेंसी Thu, 12 Sep 2019 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब सरकार ने बुधवार को बताया कि केंद्र सरकार ने गुरु नानक देव के 550वीं जयंती समारोह के लिए सुल्तानपुर लोधी से नयी दिल्ली को जोड़ने वाली विशेष ट्रेन चलाने के उसके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि रेल मंत्रालय ने चार अक्टूबर से नयी दिल्ली-लुधियाना शताब्दी को लोहियां खास तक हफ्ते में पांच दिन इंटर सिटी एक्सप्रेस के तौर पर चलाने का निर्णय किया है जहां उसका एक ठहराव सुल्तानपुर लोधी होगा। 

इंटरसिटी एक्सप्रेस सुबह सात बजे नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और लुधियाना एवं जालंधर के रास्ते दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर सुल्तानपुर लोधी पहुंचेगी। यह लोहियां खास से दोपहर तीन बजकर 35 मिनट से रवाना होगी और रात 11 बजे नयी दिल्ली पहुंचेगी। राज्य सरकार ने रेल मंत्रालय से सुल्तानपुर लोधी तक विशेष ट्रेनें चलाने का अनुरोध किया था। सुल्तानपुर लोधी में पहले सिख गुरु को ज्ञान प्राप्त हुआ था और वहां उन्होंने अपने जीवन के 17 साल बिताए थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें