ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकनाडा में खालिस्तान का दुस्साहस; इंदिरा की हत्या का जश्न, दिखाई खून सनी साड़ी

कनाडा में खालिस्तान का दुस्साहस; इंदिरा की हत्या का जश्न, दिखाई खून सनी साड़ी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया गया था, जहां एक झांखी में दिखाया गया था कि इंदिरा गांधी खून से सनी सफेद साड़ी में और एक पगड़ी पहना शख्स उनपर बंदूक ताने हुए हैं।

कनाडा में खालिस्तान का दुस्साहस; इंदिरा की हत्या का जश्न, दिखाई खून सनी साड़ी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Jun 2023 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा में एक कार्यक्रम के दौरान भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या पर जश्न मनाने का मामला सामने आया है। साथ ही कार्यक्रम में इससे जुड़ी झांकी की भी एक तस्वीर सामने आई है। इसपर भारत में कनाडा के उच्चायुक्त ने कड़ी निंदा की है। खास बात है कि दो दिन पहले ही 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की 39वीं बरसी थी, जिसके तहत सेना ने जरनैल सिंह भिंडरावाले और उसके समर्थकों को ढेर कर दिया था।

उच्चायुक्त कैमरून मैके ने कहा कि कनाडा में इस तरह की हिंसा को बढ़ा चढ़ाकर दिखाने और नफरत के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं कनाडा में आयोजित एक कार्यक्रम की खबरों से डर गया हूं, जहां दिवंगत इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाया गया। कनाडा में नफरत या हिंसा को बढ़ा चढ़ाकर दिखाने की कोई जगह नहीं है। मैं इन गतिविधियों की निंदा करता हूं।'

क्या था मामला
दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया गया था, जहां एक झांखी में दिखाया गया था कि इंदिरा गांधी खून से सनी सफेद साड़ी में और एक पगड़ी पहना शख्स उनपर बंदूक ताने हुए हैं। झांकी में नजर आ रहा है कि पूर्व भारतीय पीएम हाथ ऊपर कर खड़ी हैं। इतना ही नहीं तस्वीर के पीछे पोस्टर पर 'रिवेंज' यानी बदला लिखा है।

कहा जा रहा है कि यह वीडियो ब्रैम्पटन में आयोजित 5 किमी लंबी परेड का है। यह परेड 4 जून को निकाली गई थी। 31 अक्टूबर 1984 में इंदिरा गांधी की नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर सिख अंगरक्षकों बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने हत्या कर दी थी। इसके तार 1984 में ही हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार से भी जोड़े जा रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें