DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, गोलीबारी जारी

sunjuwan terror attack

जम्मू के अरनिया सेक्टर में भारत - पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा ( आईबी) पर  पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में आज तड़के बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान की पहचान 28 वर्षीय कांस्टेबल सीताराम उपाध्याय के तौर पर हुई है। वह झारखंड के गिरीडीह के रहने वाले थे और 2011 में बल में शामिल हुए थे। उन्होंने बताया कि उपाध्याय का तीन वर्षीय बेटा और एक वर्षीय बेटी है।

सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''16 और 17 मई की दरमियानी रात हीरानगर इलाके में गोलीबारी हुई जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। कल दिन में गोलीबारी रूक गई थी लेकिन पाकिस्तान ने कल रात अरनिया सेक्टर में फिर गोलीबारी शुरू की जिसमें आज सुबह एक जवान की मौत हो गई।  अधिकारी ने बताया कि जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के आज सुबह करीब चार बजे मोर्टार दागे गए और भारी गोलीबारी की गई। बीएसएफ बल ने भी इसका माकूल जवाब दिया।
      
बड़ी कार्रवाई: वाराणसी हादसे में सेतु निगम के एमडी समेत सात दोषी

उन्होंने बताया, ''आरएस पुरा सेक्टर में रुक-रुककर गोलीबारी जारी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले कुछ दिनों से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी और घुसपैठ की घटनांए बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल आधिकारिक यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंचने वाले हैं। पिछले सप्ताह भी घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम करते समय बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था।

VIDEO: उदित नारायण का गाना सुनकर भावुक हुए आमिर, जूही की आ गई याद 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ceasefire violation by Pakistan in RS Pura sector in jammu kashmir