DA Image
2 जून, 2020|12:11|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंग: CDS बिपिन रावत सालभर तक सैलरी से हर महीने PM केयर्स में डोनेट करेंगे 50 हजार रुपये

कोरोना वायरस के मामले देशभर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी के खिलाफ जंग में अब चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने भी मदद देने का ऐलान किया है। जनरल बिपिन रावत हर महीने 50 हजार रुपये अपनी सैलरी से पीएम केयर्स फंड में डोनेट करेंगे। वह ऐसा एक साल तक करेंगे।

डिफेंस सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि मार्च महीने में, सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने अधिकारियों को पत्र लिखकर अगले एक साल तक उनकी सैलरी से हर महीने 50 हजार रुपये की कटौती करके पीएम केयर्स फंड में जमा कराने को कहा था।

पत्र के लिखे जाने के बाद सीडीएस रावत की अप्रैल महीने की पहली सैलरी से 50 हजार रुपये की कटौती भी हो चुकी है और रुपये को पीएम केयर्स फंड में जमा भी कराया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें: कोरोना ने लगाई सबसे बड़ी छलांग, देश में 24 घंटे में 6767 केस, 147 मौत

वहीं, मार्च महीने में पीएम केयर्स फंड की शुरुआत होते ही चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ समेत सभी सैन्यकर्मियों ने एक दिन की सैलरी भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डोनेट की थी। अब डिफेंस मंत्रालय के कर्मचारियों को विकल्प दिया गया है कि वे अगले एक साल तक हर महीने चाहें तो अपनी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में जमा करा सकते हैं।

इसके अलावा पूर्व कोस्ट गार्ड प्रमुख राजेंद्र सिंह ने भी कोरोना वायरस को लेकर जारी जंग में सामने आते हुए 30 फीसदी सैलरी को डोनेट करने का फैसला लिया था। वहीं, सेना के मुख्यालय के कई वरिष्ठ अधकारियों ने भी पीएम केयर्स फंड में डोनेट किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CDS Bipin Rawat to donate Rs 50000 for next 12 months to PM-CARES fund