DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली: सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू, हर विधानसभा में क्षेत्र लगेंगे 2 हजार कैमरे

                    cctv

दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगने का काम शुरू हो चुका है। कई विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे चल रहा है। वहीं, शुरुआती चरण में बादली और मोती नगर विधानसभा क्षेत्रों में कैमरे लगने शुरू हो गए हैं। ग्रेटर कैलाश में भी एक हजार से अधिक स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। 

दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2000 कैमरे लगाए जाने हैं। लोक निर्माण विभाग कुल 1 लाख 40 हजार कैमरे लगाएगा, जिसका काम दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। बादली विधानसभा क्षेत्र के स्वरूप नगर के मोहल्लों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक अजेश यादव ने बताया कि उनके इलाके में दिल्ली सरकार करीब 2000 कैमरे लगवा रही है। इसी प्रकार मोती नगर विधानसभा क्षेत्र के मनोहर पार्क डी ब्लॉक में भी सीसीटीवी लगने शुरू हो गए हैं। क्षेत्रीय विधायक शिवचरण गोयल ने बताया कि अभी तक डी ब्लॉक में 40 से 50 कैमरे लग चुके हैं। 

आठ जून से शुरू है प्रक्रिया

'आप' के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि कई विधानसभा क्षेत्रों में सीसीटीवी लगने की प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो चुकी है। वहीं कुछ विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे खत्म हो गया है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर आने वाले वक्त में वहां भी सीसीटीवी लगने शुरू हो जाएंगे। सौरभ खुद ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं। 

उन्होंने बताया कि जल्द ही हम सभी इलाकों में जनता की मांग के अनुसार कैमरे लगाने के स्थान को तय करेंगे। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पूरी दिल्ली में कुल डेढ़ लाख कैमरे लगाने का प्रस्ताव पास किया गया है। इनमें 70,000 कैमरे लगाने के लिए सर्वे का काम पूरा हो चुका है। बाकी के लिए सर्वे जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cctv installation started in delhi