DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBI विवाद: आलोक वर्मा के खिलाफ जांच के लिए CVC को डॉक्यूमेंट्स सौंपेगी CBI

The Central Bureau of Investigation (CBI) will hand over to the Central Vigilance Commission (CVC) o

सीबीआई डायरेक्टर और स्पेशल डायरेक्टर के बीच विवाद के बाद अब पूरे मामले में सीवीसी अपनी तफ्तीश तेज करने जा रही है। पूरे मामले से भली-भांति आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डायरेक्टर आलोक वर्मा के खिलाफ स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई सोमवार को सीवीसी के हवाले करेगी।

सूत्रों ने बताया कि सीवीसी करीब एक दर्जन से भी ज्यादा सीबीआई के प्रमुख अधिकारियों से पूछताछ करेगी, जिनमें आलोक वर्मा, राकेश अस्थाना, ज्वाइंट डायरेक्टर्स अरूण कुमार शर्मा, ए. साई मनोहर, डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल मनीष सिन्हा, एसपी जगरूप गुसिन्हा, डीएसपी अजय बस्सी, देवेन्द्र कुमार और इंस्पेक्टर अश्विनी गुप्ता शामिल होंगे।

सीवीसी ने मंगलवार को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को उनकी सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करते हुए कहा कि राकेश अस्थाना के खिलाफ आरोपों की सच्चाई को लेकर एजेंसी उनके साथ सहयोग नहीं कर रही है।

ये भी पढ़ें: CBI जंग: सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई चीफ को नहीं मिली राहत, जानिए 10 बातें

शुक्रवार को छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ आलोक वर्मा की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी से कहा कि वह दो हफ्ते के भीतर पूरे मामले पर अपनी जांच पूरी करे। इससे पहले, कैबिनेट सचिव प्रदीप सिन्हा को शिकायत में राकेश अस्थाना ने ऐसे 10 मौके बताए थे जब उनकी तरफ से की जा रही जांच में आलोक वर्मा ने दखलंदाजी की थी।

जिसके बाद सिन्हा ने राकेश अस्थाना की शिकायत को सीवीसी के पास भेज दिया। सीबीआई की तरफ से किए जा रहे भ्रष्टाचार मामलों की जांच का अधिकार सीवीसी के पास है। सीवीसी ने राकेश अस्थाना की शिकायत के आधार पर 11 सितंबर को तीन नोटिस जारी किए। सीवीसी ने बताया कि उनकी तरफ से भेजे गए नोटिस और रिमाइंडर्स के बावजूद सीबीआई ने उन्हें डॉक्यूमेंट्स नहीं सौंपे। लेकिन, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई सोमवार को सभी फाइल और डॉक्यूमेंट्स सीवीसी को सौंपेगी।

ये भी पढ़ें: जानिए,आधी रात CBI चीफ को छुट्टी पर भेजे जाने के पीछे की क्या है कहानी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CBI to hand over documents as CVC probe against Director Alok Verma Special Director Rakesh Asthana kicks off today