DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का सीबीआई को सहयोग से इनकार

Tight security around the CBI office in Shillong where Kolkata Poice commissioner Rajeev Kumar was b

शारदा चिट फंड केस में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) से पूछताछ करने पहुंचे सीबीआई के अधिकारी को शनिवार को कोई सफलता नहीं हाथ लग पाई। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, कई घंटों तक पूछताछ में राजीव कुमार ने सीबीआई टीम को सहयोग करने से इनकार कर दिया। कोलकाता पुलिस कमिश्नर के साथ उनके विश्वजीत देब भी थे।

शुक्रवार को शिलांग पहुंचे कुमार टॉप हेरिटेज होटल में ठहरे हुए थे जहां से सिटी के दिल कहे जानेवाले ओकलैंड स्थित सीबीआई आफिस में 11 बजे उनका इंटरव्यू शुरू हुआ। लेकिन, दोपहर बाद तक सीबीआई की टीम उनसे कुछ खास नहीं निकलवा पाई।

सीबीआई ऑफिस जहां पर राजीव कुमार की पूछताछ की जा रही थी उसके बाहर चारों तक पत्रकारों की भीड़ थी और वहां की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई थी।

12 सदस्यीय सीबीआई टीम की अगुवाई विवेक दत्त कर रहे थे जिसमें एसपी रैंक, एडिशनल एसपी, डीएसपी और अन्य अधिकारी शामिल थे। दत्त डीआईजी रैंक के ऑफिसर हैं। सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को यह निर्देश दिया था कि वे सीबीआई जांच में ‘विश्वसनीय’ तरीके से सहयोग करें तो वहीं सीबीआई को उन्हें गिरफ्तार न करने की हिदायत दी।

ऐसा संभव है कि उन्हें कैपिटल सिटी में किसी और जगह पर शिफ्ट किया जा सकता है ताकि रविवार को सीबीआई का प्रयास जारी रह सके। सुनवाई की अगली तारीख 20 फरवरी सूचीबद्ध है ऐसे में जल्द कार्रवाई की जाएगी। राजीव कुमार सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिलांग पहुंचे हैं इसका मतलब ये भी साफ है कि सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल:गृह मंत्रालय का राजीव कुमार के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CBI runs into a wall as Kolkata top cop Rajeev Kumar refuses to cooperate