ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवीडियोकॉन कर्ज विवाद मामले में CBI ने चंदा कोचर के देवर से की पूछताछ

वीडियोकॉन कर्ज विवाद मामले में CBI ने चंदा कोचर के देवर से की पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कहा कि 2012 में वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का कर्ज देने के मामले में उसने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से पूछताछ की...

वीडियोकॉन कर्ज विवाद मामले में CBI ने चंदा कोचर के देवर से की पूछताछ
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानFri, 06 Apr 2018 09:22 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को कहा कि 2012 में वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का कर्ज देने के मामले में उसने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से पूछताछ की है।  सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में कुछ स्पष्टीकरण के लिए हमने राजीव कोचर को पूछताछ के लिए बुलाया था।

एजेंसी ने वीडियोकॉन समूह के अधिकारी और चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और अन्य के खिलाफ एक प्रारंभिक जांच (पीआई) दर्ज की है। यह जांच इसलिए हो रही है कि क्या 2012 में आईसीआईसीआई द्वारा वीडियोकॉन समूह को कर्ज मंजूरी देने में किसी तरह की गड़बड़ी हुई थी?  चंदा कोचर का नाम पीई में दर्ज नहीं नहीं किया गया है।  चंदा इस मुद्दे पर हितों के टकराव के सवाल का सामना कर रही हैं।

विवादों के बीच ICICI की हेड कोचर ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम से किनारा

यह पीई वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत द्वारा दीपक कोचर के साथ संयुक्त रूप से एक फर्म को 64 करोड़ रुपये बतौर ऋण देने के बाद समाचार रिपोर्टों में उठे सवालों के आधार पर दर्ज की गई है। वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का ऋण मिलने के छह महीने बाद यह 64 करोड़ का कर्ज दिया गया था।  यह 3,250 करोड़ की राशि वीडियोकॉन को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अध्यक्षता वाले 2० बैंकों के एक कंसोर्टियम से प्राप्त 4० हजार करोड़ रुपये का एक हिस्सा बताई जा रही है।

वीडियोकॉन ऋण मामला: सीबीआई ने की आईसीआईसीआई बैंक अधिकारियों से पूछताछ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें