ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशCBI: निदेशक नागेश्वर राव ने किया भारी फेरबदल, 20 अधिकारियों का तबादला

CBI: निदेशक नागेश्वर राव ने किया भारी फेरबदल, 20 अधिकारियों का तबादला

सीबीआई (CBI) के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव (M Nageswara Rao) ने भारी फेरबदल करते हुए 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इन अधिकारियों में 2जी घोटाला मामले की जांच करने वाले अधिकारी विवेक...

CBI: निदेशक नागेश्वर राव ने किया भारी फेरबदल, 20 अधिकारियों का तबादला
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 22 Jan 2019 06:04 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई (CBI) के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव (M Nageswara Rao) ने भारी फेरबदल करते हुए 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इन अधिकारियों में 2जी घोटाला मामले की जांच करने वाले अधिकारी विवेक प्रियदर्शी भी शामिल हैं।

दिल्ली के भ्रष्टाचार निरोधी शाखा से तबादला करके प्रियदर्शी को चंडीगढ़ भेज दिया गया है। हालांकि तबादले के आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि अदालतों के आदेश पर किसी भी मामले की जांच और निगरानी करने वाले अधिकारी अपने पद पर बने रहें। आदेश के अनुसार, तमिलनाडु में स्टरलाइट-विरोधी प्रदर्शन गोलीबारी मामले की जांच कर रहे ए. सरवनन को मुंबई की बैंकिंग, प्रतिभूति और फर्जीवाड़ा जांच शाखा में भेजा गया है। यह शाखा हीरा व्यापारियों- नीरव मोदी और मेहुल चोकसी सहित ऋण फर्जीवाड़ा करने वालों की जांच कर रही है। स्टरलाइट-विरोधी प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में 13 लोग मारे गए थे। आदेश में कहा गया है कि सरवनन स्टरलाइट-विरोधी प्रदर्शन गोलीबारी मामले की जांच जारी रखेंगे।

इसमें कहा गया है कि सीबीआई की विशेष इकाई में तैनात प्रेम गौतम को पदमुक्त कर दिया गया है। अभी तक उनका काम सतर्कता के लिए अधिकारियों पर नजर रखना था। वह आर्थिक मामलों की जांच जारी रखेंगे। उन्हें उपनिदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है। गौतम की जगह राम गोपाल को दी गई है। वह चंडीगढ़ विशेष अपराध शाखा से तबादले के बाद यहां आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें