ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशCBI ने रेलवे इंजिनियरिंग सर्विस के अधिकारी को किया गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपए का रिश्वत लेने का आरोप

CBI ने रेलवे इंजिनियरिंग सर्विस के अधिकारी को किया गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपए का रिश्वत लेने का आरोप

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रेलवे इंजिनियरिंग सर्विस के अधिकारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर 1 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप है। सीबीआई पांच राज्यों में 20 स्थानों पर छापेमारी...

CBI ने  रेलवे इंजिनियरिंग सर्विस के अधिकारी को किया गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपए का रिश्वत लेने का आरोप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Jan 2021 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रेलवे इंजिनियरिंग सर्विस के अधिकारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर 1 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप है। सीबीआई पांच राज्यों में 20 स्थानों पर छापेमारी भी की है। सूत्रों की माने तो रेलवे में रिश्वत के रूप में इतनी बड़ी रकम लेने का यह हाल के दिनों का बड़ा मामला है। फिलहाल सीबीआई के अधिकारी ठिकानों पर छापेमारी कर जांच में जुटे हुए हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि जांच एजेंसी ने 1985 बैच के आईआरईएस अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) में परियोजनाओं के ठेके देने के बदले कथित तौर पर घूस ले रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी असम के मालीगांव में एनएफआर मुख्यालय में तैनात हैं। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने घूस की रकम बरामद की है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), दिल्ली, असम, उत्तराखंड और दो अन्य राज्यों में 20 जगहों पर इस सिलसिले में छापेमारी कर रहा है।

बता दें कि रेलवे में रिश्वत लेते हुए अधिकारियों की गिरफ्तारी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सीबीआई ने कई अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। पिछले साल सीबीआई ने राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में तैनात रेलवे की मुख्य कार्यालय अधीक्षक को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें