Case filed against former Prime Minister Deve Gowda grandson and 150 others on murder and rioting Charges - पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा के पोते सहित 150 पर हत्या और दंगा भड़काने का केस दर्ज DA Image
12 दिसंबर, 2019|9:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा के पोते सहित 150 पर हत्या और दंगा भड़काने का केस दर्ज

पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते सूरज रेवन्ना और 150 अन्य पर हत्या की कोशिश एवं दंगा करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

former pm hd deve gowda with his son hd kumarswamy

पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते सूरज रेवन्ना और 150 अन्य पर हत्या की कोशिश एवं दंगा करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। हासन जिले के नंबीहल्ली में मंगलवार रात कथित तौर पर यह घटना हुई थी। कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बेंगलुरु से भाजपा के एक पार्षद आनंद होसुर सहित भगवा पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार रात मारपीट की।

ये भी पढ़ें : हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस की जल्द सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन

हालांकि, एचडी रेवन्ना ने इन आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके बेटे मौके पर मौजूद नहीं थे और भाजपा पर झूठी शिकायत के साथ मामला दर्ज कराने का आरोप लगाया। भाजपा कार्यकर्ता शिवानंद द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर चन्नारायपाटना ग्रामीण पुलिस थाने ने सूरज और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 324 और 147 सहित अन्य धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया। ये धाराएं हत्या की कोशिश, गंभीर रूप से घायल करना और गैर कानूनन जमा होने तथा दंगा करने से जुड़ी हैं।

ये भी पढ़ें : कर्नाटक में 15 सीटों के लिए उपचुनाव आज, तय होगी भाजपा सरकार की किस्मत

अपने बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने पर रेवन्ना ने कहा कि एक महीने से केआर पेट विधानसभा क्षेत्र में रुपए बांटे जा रहे हैं। हमने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है। आनंद होसुर और अन्य लोग पिछले एक हफ्ते से अक्सर ही नंबीहल्ली जा रहे थे। रेवन्ना ने कहा कि वह अपने बेटे के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के विरोध में शुक्रवार को धरना देंगे।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Case filed against former Prime Minister Deve Gowda grandson and 150 others on murder and rioting Charges