ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंकजा मुंडे पर टिप्पणी के मामले में धनजंय मुंडे के खिलाफ केस दर्ज

पंकजा मुंडे पर टिप्पणी के मामले में धनजंय मुंडे के खिलाफ केस दर्ज

महाराष्ट्र की मंत्री एवं अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे पर एक चुनाव रैली में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राकांपा नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के एक अधिकारी...

पंकजा मुंडे पर टिप्पणी के मामले में धनजंय मुंडे के खिलाफ केस दर्ज
एजेंसी ,बीड।Sun, 20 Oct 2019 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र की मंत्री एवं अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे पर एक चुनाव रैली में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राकांपा नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मंत्री के खिलाफ राकांपा नेता की टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद बीड जिले के परली से ताल्लुक रखने वाले एक भाजपा नेता ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

राकांपा नेता ने हालांकि कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे छेड़छाड़ की गई है और वह फर्जी है। उनकी टिप्पणियों को ''तोड़ा-मरोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों ने उन्हें ''खलनायक के रूप में पेश करने के लिए उनकी टिप्पणियों को ''तोड़ा-मरोड़ा है।

दोनों चचेरे भाई-बहन परली से चुनाव मैदान में हैं। धनंजय राकांपा से तो पंकजा भाजपा की उम्मीदवार हैं। मौजूदा भाजपा विधायक पंकजा मुंडे पार्टी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की पुत्री हैं। महाराष्ट्र में सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ''परली भाजपा अध्यक्ष जुगल किशोर लोहिया की शिकायत पर शनिवार देर रात धनंजय मुंडे के खिलाफ भादंसं की धारा 500 (मानहानि), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए शब्द, हावभाव का इस्तेमाल) और 294 (सार्वजनिक स्थल पर अश्लील कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

लोहिया ने आरोप लगाया कि धनंजय ने पंकजा के खिलाफ 17 अक्टूबर को केज तहसील के विडा गांव में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान अश्लील टिप्पणयां कीं। भाजपा ने इस बारे में निर्वाचन आयोग और महिला आयोग से भी शिकायत की है। कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने यहां शनिवार रात शिरुर-कसार तहसील में राकांपा नेता का पुतला भी जलाया।

इस बीच, धनंजय मुंडे ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ''जानबूझकर उनकी छवि खराब करने और उन्हें ''खलनायक के रूप में पेश करने के लिए उनकी टिप्पणियों को ''तोड़-मरोड़कर सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल की जा रही है।

उन्होंने कहा, ''विडा में दिए गए मेरे भाषण के साथ छेड़छाड़ की गई है। यह (प्रतिद्वंद्वियों द्वारा) मुझे खलनायक बनाकर चुनाव जीतने का खुला प्रयास है। धनंजय ने कहा, ''मैं राजनीति में अपने खुद के दम पर सफल हुआ हूं। मैंने परली सीट का (2009 का उदाहरण देते हुए जब गोपीनाथ मुंडे ने अपनी बेटी को चुनाव मैदान में उतारा था) पंकजा मुंडे के लिए बलिदान कर दिया था।

राकांपा नेता ने रेखांकित किया कि उन्होंने विडा में गुरुवार को भाषण दिया था और क्लिप शनिवार को वायरल हुई।

उन्होंने कहा, ''शिकायतकर्ता ने मेरे भाषण की सीडी जमा नहीं की है और न ही पुलिस ने इसे प्रमाणित किया है। हमने भी इस विवाद पर शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने यह दर्ज नहीं की। विडा में दिए गए मेरे भाषण से छेड़छाड़ की गई और इस काम को हाल में भाजपा में प्रवेश करने वालों ने अंजाम दिया है। 

राकांपा नेता ने कहा, ''मैंने अपनी बहन का नाम नहीं लिया, मैंने कभी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जिससे बहन-भाई के संबंधों पर असर पड़े। यह मेरे राजनीतिक करियर को खत्म करने का प्रयास है। हमारे परिवार में महिला सदस्यों की संख्या काफी है...मैं ऐसी कोई टिप्पणी नहीं करूंगा जो महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाती हो।

इससे पहले शनिवार देर रात, धनंजय मुंडे ने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि उनकी टिप्पणियों को ''तोड़ा-मरोड़ा गया है और वायरल वीडियो फर्जी है। उन्होंने कहा कि ''संपादित क्लिप की प्रामाणिकता की जांच फॉरेंसिक प्रयोगशाला में कराई जानी चाहिए।

राज्य विधान परिषद में नेता विपक्ष ने कहा कि जिन लोगों ने वीडियो को संपादित किया है, उन्हें कम से कम बहन-भाई के पवित्र रिश्ते का तो सम्मान करना चाहिए था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें