ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशछत्तीसगढ़: कोरोना वायरस के डर से नर्स को जबरन कमरा खाली कराने के आरोप में कांग्रेस कॉर्पोरेटर पर केस दर्ज

छत्तीसगढ़: कोरोना वायरस के डर से नर्स को जबरन कमरा खाली कराने के आरोप में कांग्रेस कॉर्पोरेटर पर केस दर्ज

छत्तीसगढ़ पुलिस ने शनिवार को कांग्रेस कॉर्पोरेटर के खिलाफ केस दर्ज किया है। कॉर्पोरेटर के ऊपर कोरोना वायरस के डर से जबरदस्ती नर्स को कमरा खाली कराए जाने के लिए दबाव बनाने का आरोप है। हालांकि,...

छत्तीसगढ़: कोरोना वायरस के डर से नर्स को जबरन कमरा खाली कराने के आरोप में कांग्रेस कॉर्पोरेटर पर केस दर्ज
एचटी,रायपुर।Sun, 29 Mar 2020 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ पुलिस ने शनिवार को कांग्रेस कॉर्पोरेटर के खिलाफ केस दर्ज किया है। कॉर्पोरेटर के ऊपर कोरोना वायरस के डर से जबरदस्ती नर्स को कमरा खाली कराए जाने के लिए दबाव बनाने का आरोप है। हालांकि, मकान मालिक ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप मनगढ़ंत है क्योंकि नर्स ने अपनी स्वैच्छा से घर खाली किया है।

बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, सीताराम जयसवाल के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में शनिवार की शाम को केस दर्ज किया है, जिसमें एक डॉक्टर ने शिकायत की है, जहां के प्राइवेट अस्पताल में नर्स काम करती है।

आईजी ने आगे कहा कि शिकायत में यह कहा गया है कि मकान मालिक ने कोरोना वायरस के डर से नर्स को घर खाली करने के लिए मजबूर किया। आईजी ने कहा, “जयसवाल के खिलाफ एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 की धारा 188 और 341 के तहत जयसवाल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।”

आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए जयसंवाल ने मीडिया से बात कर कहा कि नर्स गुरुवार की सुबह अपने गांव से लौटी और बताया कि वह अपना घर करना चाहती है और नौकरी भी छोड़ना चाहती है। जयसवाल ने कहा, मैंने उसे घर खाली करने को कोई जबरदस्ती नहीं की, वह झूठे फंसा रही है। हालांकि, पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है लेकिन शनिवार की रात तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गौरतलब है कि दिल्ली में भी ऐसा मामला सामने आया था। उसके बाद डॉक्टरों ने गृहमंत्री अमित शाह से शिकायत की थी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स एसोशिएशन यानी RDA ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर किराए के मकानों से मेडिकल कर्मचारियों और डॉक्‍टरों बेदखल करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने जाने की गुहार लगाई है। साथ ही आने जाने के लिए परिवहन सुविधाओं के लिए प्रावधान करने का अनुरोध किया था। जिसके बाद अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर के ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें