DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › कोरोना से जूझ रहे भारत के लिए कनाडा ने बढ़ाया हाथ, करेगा 60 करोड़ की मदद
देश

कोरोना से जूझ रहे भारत के लिए कनाडा ने बढ़ाया हाथ, करेगा 60 करोड़ की मदद

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Wed, 28 Apr 2021 01:00 PM
कोरोना से जूझ रहे भारत के लिए कनाडा ने बढ़ाया हाथ, करेगा 60 करोड़ की मदद

भारत में कोरोना से मचे कोहराम के बीच कई देश आगे आकर भारत की मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में कनाडा ने भी भारत की मदद करने का एलान किया है।कनाडा की अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री करीना गुल्ड ने एलान किया कि कोरोना की लड़ाई के बीच कनाडा भारत को दस मिलियन कनाडियन डॉलर (60 करोड़ रुपये) की मदद करेगा।  ये फंड कनाडा रेड क्रॉस को मुहैया कराया जा रहा है, जो इसे इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी को हस्तांतरित करेगा।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को कहा था कि भारत से जिस तरह की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं उसके मद्देनजर हमने इस मदद का फैसला किया है। हमें अपने मित्र देश की मदद के लिए आगे आना ही होगा। बता दें कि कनाडा के विदेश मंत्री मार्क गार्न्यू की भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से बातचीत के बाद कनाडा ने ये फैसला लिया है।

बीते हफ्ते से भारत में हर दिन कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को रिकॉर्ड साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। हालांकि, सोमवार को कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना वायरस के 3 लाख 20 हजार 435 नए मामले आए हैं। वहीं इस दौरान 2764 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा।

कोरोना से इस लड़ाई में कनाडा के अलावा, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका और जर्मनी सहित कई अन्य देशों ने भी भारत की मदद करने की घोषणा की है। वहीं कुछ देशों से तो मदद का सामान भारत के हवाईअड्डों पर उतरने भी लगा है।

संबंधित खबरें