Cabinet expansion will be foundation stone for collapse of Karnataka govt says Union Minister D V Sadananda Gowda - "कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार कुमारस्वामी सरकार के गिरने में 'नींव का पत्थर' साबित होगा" DA Image
14 दिसंबर, 2019|8:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

"कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार कुमारस्वामी सरकार के गिरने में 'नींव का पत्थर' साबित होगा"

sadanand gowda takes oath as minister post  file pic

केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौडा ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार को बचाने के मकसद से मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का बहु प्रतीक्षित विस्तार उसके गिरने के लिए ''नींव का पत्थर" साबित होगा।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा, ''मुझे लगता है कि यह विस्तार सरकार के गिरने के लिए नींव का पत्थर साबित होगा। हर कोई गठबंधन में असंतोष के बारे में जानता है। मैं उनकी अंदरुनी लड़ाई या मुद्दों में नहीं जाना चाहता।"

उन्होंने कहा, ''लेकिन मेरा मानना है कि सरकार को बचाने की यह कोशिश आखिरी साबित होगी। अपने आप को बचाने का यह तरीका इस बार उन पर ही भारी पड़ेगा।" कुमारस्वामी ने शनिवार को घोषणा की थी कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए 12 जून को सुबह साढ़े 11 बजे का समय तय किया है।

लोकसभा चुनावों में हार और सरकार के भीतर बढ़ते असंतोष के बीच कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के नेताओं ने तीन खाली पदों को भरकर मंत्रिमंडल विस्तार करने का फैसला किया था। सूत्रों के अनुसार, कुछ समय बाद मंत्रिमंडल में बदलाव पर भी विचार हो रहा है जिसमें कुछ मंत्रियों को इस्तीफा देने और अन्य लोगों खासतौर से असंतोष नेताओं के लिए रास्ता बनाने के लिए कहा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cabinet expansion will be foundation stone for collapse of Karnataka govt says Union Minister D V Sadananda Gowda