ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक सीएम येदियुरप्पा बोले, दावोस से लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार

कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा बोले, दावोस से लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर विस्तार से चर्चा हुई है और यह कवायद उनके दावोस से लौटने के बाद की...

कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा बोले, दावोस से लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार
बेंगलुरु, एजेंसीSun, 19 Jan 2020 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि उनकी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर विस्तार से चर्चा हुई है और यह कवायद उनके दावोस से लौटने के बाद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने विश्व आर्थिक मंच की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दावोस रवाना होने से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी यात्रा से राज्य में बड़े पैमाने पर निवेश लाने में मदद मिलेगी।  

येदियुरप्पा ने कहा, 'मंत्रिमंडल विस्तार पर मेरी (अमित शाह के साथ शनिवार को) विस्तार से चर्चा हुई थी। अच्छी प्रतिक्रिया मिली---दावोस से मेरे लौटने के एक या दो दिन बाद मैं मंत्रिमंडल का विस्तार करूंगा। इसमें कोई बाधा नहीं है।' उन्होंने मीडिया में आई उन खबरों को खारिज कर दिया कि मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई स्पष्टता नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह सही नहीं है--कोई मुद्दा नहीं है।'

यह पूछे जाने पर कि दावोस से लौटने के बाद क्या वह अमित शाह से मिलने दिल्ली जाएंगे तो येदियुरप्पा ने कहा, 'अमित शाह से मिलना मेरे लिए स्वाभाविक है। मुख्यमंत्री के यात्रा कार्यक्रम के अनुसार वह 24 जनवरी को शहर में लौट आएंगे।' विश्व आर्थिक मंच की 50 वीं वार्षिक बैठक में येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री पीयूष और मनसुख मंडाविया, पंजाब और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री क्रमश: अमरिंदर सिंह और कमलनाथ के अलावा 100 से अधिक भारतीय सीईओ के बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

येदियुरप्पा नीत प्रतिनिधिमंडल में राज्य के उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार, मुख्य सचिव टी एम विजय भास्कर और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव एस आर विश्वनाथ ने भी कहा कि येदियुरप्पा दावोस से लौटने के बाद दिल्ली जाएंगे और उसके बाद मत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से बातचीत करके चीजों को अंतिम रूप देने को कहा गया है। चूंकि मुख्यमंत्री ने पहले ही साफ कर दिया है कि विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिये गए जद (एस)-कांग्रेस के उन 11 विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा, जो भाजपा के टिकट पर दोबारा विधानसभा के लिए चुने गए हैं, ऐसे में मंत्री पद के लिए शेष बची सीटों के लिए पार्टी के अन्य विधायक जीतोड़ प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री समेत कर्नाटक में 18 मंत्री हैं। राज्य में संविधान के अनुसार 34 मंत्री हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें