ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजामिया ने HRD मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, परिसर में पुलिस कार्रवाई की न्यायिक जांच की मांग

जामिया ने HRD मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, परिसर में पुलिस कार्रवाई की न्यायिक जांच की मांग

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने विगत रविवार को परिसर में पुलिस के प्रवेश करने के मामले में अपनी रिपोर्ट मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय को सौंप दी है। इसमें घटना की न्यायिक जांच कराने...

जामिया ने HRD मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, परिसर में पुलिस कार्रवाई की न्यायिक जांच की मांग
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 22 Dec 2019 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने विगत रविवार को परिसर में पुलिस के प्रवेश करने के मामले में अपनी रिपोर्ट मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय को सौंप दी है। इसमें घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की गई है। विश्वविद्यालय ने इससे पहले इस संबंध में 15-16 दिसंबर को रिपोर्ट सौंपी थी। 

मंत्रालय को 20 दिसंबर को सौंपी नयी रिपोर्ट में विश्वविद्यालय ने मामले की जांच के लिए समिति गठित करने या न्यायिक जांच कराने की मांग दोहराई है। जामिया के रजिस्ट्रार की ओर से दाखिल रिपोर्ट में विश्वविद्यालय ने रेखांकित किया है कि पुलिस ने मथुरा रोड और जुलेना रोड पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी मौलाना मोहम्मद अली जौहर मार्ग पर पीछे हट गए जो विश्वविद्यालय परिसर से गुजरता है। 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भीड़ को पीछे धकेलते हुए पुलिसकर्मियों ने द्वार संख्या चार और द्वार संख्या सात पर लगे तालों को तोड़ दिया तथा गार्डों की पिटाई करते हुए विश्वविद्यालय परिसर में घुस गए। उन्होंने पुस्तकालय में आंसू गैस के गोले छोड़े और वहां पढ़ रहे छात्रों की बर्बरता से पिटाई की। रिपोर्ट में कहा गया कि विश्वविद्यालय प्रशासन से परिसर या पुस्तकालय में प्रवेश करने की पुलिस ने अनुमति नहीं ली थी। 

यह भी पढ़ें- CAA Protest: कानपुर में फिर बवाल, पुलिस चौकी फूंकी, लाठीचार्ज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें