DA Image
15 जुलाई, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

CAA Protest: कानपुर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच फायरिंग में 7 को लगी गोली

कानपुर के परेड चौराहे पर नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव मचाया और पुलिस पर पथराव किया। उपद्रवियों ने कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया।

caa                                                                                                     1

कानपुर के परेड चौराहे पर नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव मचाया और पुलिस पर पथराव किया। उपद्रवियों ने कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। जिसमें सीओ सहित कई पुलिस वाले जख्मी हो गए। बाबूपुरवा में उग्र प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई फायरिंग में तीन लोगों को गोली लगी है। उन्हें हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा बवाल में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 

कानपुर में नमाज पढ़ने के बाद जुलूस निकला रहे प्रदर्शनकारियों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने पत्थरबाजी की। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों की योजना कानपुर के पास मौजूद यतीमखाने में एक जलसा करने की थी, मगर पुलिस ने वहां पहुंचने से पहले ही रोकने की कोशिश की, जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रदर्शनकारियों ने मरी कंपनी पुल को कब्जे में ले लिया, जिसे पुलिस ने खाली कराने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों में संघर्ष बढ़ गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की चार बाइकें भी फूंक दी। 

कानपुर के पास ही परेड चौक पर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। डीएम विजय विश्वास पांडे ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को समझाया बुझाया गया। हमने किसी पर भी लाठीचार्ज नहीं किया। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने थाने के पास आगजनी की थी और तोड़फोड़ मचाया था। गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में एक की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए। 

कानपुर समेत 15 जगहों पर हैं इंटरनेट सस्पेंड:
लखनऊ, सहारनपुर, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, बेरली, मऊ, संभल, आजमगढ़, आगरा, कानपुर, उन्नाव, मुरादाबाद, प्रयागराज।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CAA Protest Clashes Broke out in Kanpur between CAA Protesters and Police