ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअसम में उपचुनाव की घोषणा, 30 अक्टूबर को वोटिंग, 2 नवंबर को रिजल्ट

असम में उपचुनाव की घोषणा, 30 अक्टूबर को वोटिंग, 2 नवंबर को रिजल्ट

चुनाव आयोग ने असम में पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, 30 अक्टूबर को प्रदेश सभी पांच सीटों पर मतदान होना है। 2 नवंबर को मतों की गिनती की जाएगी। होना है। पांच...

असम में उपचुनाव की घोषणा, 30 अक्टूबर को वोटिंग, 2 नवंबर को रिजल्ट
एजेंसी,गुवाहाटीTue, 28 Sep 2021 05:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग ने असम में पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, 30 अक्टूबर को प्रदेश सभी पांच सीटों पर मतदान होना है। 2 नवंबर को मतों की गिनती की जाएगी। होना है। पांच नवंबर तक चुनावी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही चुनावी जिलों पर आदर्श आचारसंहिता लागू कर दी गई है। बता दें कि गोसाईगांव और तामुलपुर सीटों पर उपचुनाव मौजूदा विधायकों की मौत के कारण कराए जा रहे हैं। जबकि भपानीपुर, मरियानी और थौरा सीटों पर सीटिंग विधायकों ने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी में शामिल होने के लिए अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। 

चुनाव आयोग के मुताबिक, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है, 11 अक्टूबर को प्रपत्रों की जांच की जाएगी और 16 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है। 30 अक्टूबर को प्रदेश सभी पांच सीटों पर मतदान होना है। 2 नवंबर को मतों की गिनती की जाएगी। होना है। पांच नवंबर तक चुनावी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि अधिकारियों द्वारा जारी किए गए कोविड -19 दिशानिर्देशों के मुताबिक चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. कोविड-19 प्रोटोकॉल के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग, फेस शील्ड, हैंड ग्लव्स के इस्तेमाल का पालन क

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें