ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीर के डोडा में 250 मीटर नीचे खाई में जा गिरी बस, 38 लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी

कश्मीर के डोडा में 250 मीटर नीचे खाई में जा गिरी बस, 38 लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बस 250 मीटर नीचे जा गिरी है। इस हादसे में 38 लोगों की मौत की खबर है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। यह बस किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही थी।

कश्मीर के डोडा में 250 मीटर नीचे खाई में जा गिरी बस, 38 लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरWed, 15 Nov 2023 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बस 250 मीटर नीचे जा गिरी है। इस हादसे में 38 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। यह बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। इसी दौरान बस का संतुलन बिगड़ गया और वह 250 मीटर नीचे एक और सड़क पर जा गिरी। डोडा के एसएसपी अब्दुल कयूम ने बताया कि किश्तवाड़ से जम्मू जा रही बस संतुलन खो बैठी। इसके बाद बस नीचे 250 मीटर लुढ़कते हुए नीचे एक और रोड पर आ गिरी। इस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। 17 लोग घायल हैं। मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। 

अधिकारी ने बताया,  'बस 250 मीटर नीचे दूसरे रोड पर गिरने से पहले कई बार खाई में टकराई और लुढ़कते हुई नीचे आई। बस में जरूरत से ज्यादा लोग सवार थे। माना जा रहा है कि पहाड़ी पर मोड़ और चढ़ाई एक साथ थे। इसी दौरान ड्राइवर का बस के स्टीयरिंग से नियंत्रण खो गया।' यह हादसा डोडा जिले के अस्सार इलाके के त्रुंगाल में हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में कम से कम 30 या उससे भी अधिक लोगों के मरने की आशंका है। फिलहाल पुलिस की टीमें मौके के लिए रवाना हुई हैं।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी ट्वीट कर हादसे की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मैंने डोडा के डिप्टी कमिश्नर हरविंदर सिंह से बात की है। घायलों को किश्तवाड़ के जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है। कुछ और लोगों को आगे के इलाज के लिए हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की जा रही है। सभी जरूरी मदद मौके पर भेजी जा रही है। मैं लगातार संपर्क में हूं और बचाव कार्य की पूरी निगरानी की जा रही है। 

घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था। बस में करीब 55 लोग सवार थे। ऐसे में मृतकों का आंकड़ा भी बड़ा हो सकता है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि असर में हुए बस हादसे का बेहद दुख है। घायलों की जल्द रिकवरी की उम्मीद है। मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को सभी सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें