ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू से अमरनाथ यात्रा सोमवार को एहतियातन निलंबित

जम्मू से अमरनाथ यात्रा सोमवार को एहतियातन निलंबित

हिज्बुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर बुरहान वानी की तीसरी बरसी पर कश्मीर घाटी में अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल के चलते अमरनाथ यात्रा एहतियात के तौर पर सोमवार को बंद कर दी गई। अधिकारियों...

जम्मू से अमरनाथ यात्रा सोमवार को एहतियातन निलंबित
एजेंसी,जम्मूMon, 08 Jul 2019 02:14 PM
ऐप पर पढ़ें

हिज्बुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर बुरहान वानी की तीसरी बरसी पर कश्मीर घाटी में अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल के चलते अमरनाथ यात्रा एहतियात के तौर पर सोमवार को बंद कर दी गई। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार अब दक्षिण कश्मीर की 3880 ऊंची अमरनाथ गुफा की यह वार्षिक तीर्थयात्रा मंगलवार को बहाल होगी। 

अधिकारियों ने बताया कि  घाटी में कानून व्यवस्था के मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए अमरनाथ यात्रियों को यात्रा पर नहीं जाने दिया गया। रोजाना यात्री सुबह-सुबह भगवती नगर आधार शिविर से कश्मीर के लिए रवाना होते हैं।घाटी में आतंकवाद के पोस्टर ब्वॉय वानी आठ जुलाई 2016 को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आज  के लिए जम्मू से यात्रा स्थगित कर दी गयी है और मंगलवार को यह फिर से बहाल होगी।यह यात्रा अनंतनाग जिले के पारंपरिक 36 किलोमीटर लंबे पहलगाम मार्ग और गंदेरबल जिले के 14 किलोमीटर लंबे बालटाल मार्ग से चल रही है। रविवार रात तक 95,923 तीर्थयात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए है। इस यात्रा का समापन रक्षा बंधन के दिन होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें