Bulandshahr Violence Conspiracy to create a law and order situation in western UP - बुलंदशहर हिंसा: पश्चिमी यूपी में माहौल बिगाड़ने की साजिश, खुफिया एजेंसियां और पुलिस का तंत्र फेल DA Image
7 दिसंबर, 2019|2:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुलंदशहर हिंसा: पश्चिमी यूपी में माहौल बिगाड़ने की साजिश, खुफिया एजेंसियां और पुलिस का तंत्र फेल

bulandshahar

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बाऱ फिर से माहौल बिगाड़ने की साजिश को अंजाम दिया गया है। सहारनपुर हिंसा के बाद 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा और अब बुलंदशहर में हुई हिंसा ने अधिकारियों की धड़कनें बढ़ा दी हैं और अगले 24 घंटे मेरठ मंडल के लिए विशेष माने गए हैं।  

इस घटना ने एक बार फिर से सिद्ध कर दिया है कि स्थानीय खुफिया एजेंसियां और पुलिस का तंत्र फेल साबित हो रहा है। यह हालात तब हैं जब सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा अनेक बार इनपुट दिया जा चुका है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने की बड़ी साजिश हो रही है और मुजफ्फरनगर दंगे की तरह ही एक बार फिर से चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है। 

मिशन-2019: भाजपा की अंदरूनी सर्वे रिपोर्ट इसी महीने, उम्मीदवार चुनने में काम आएंगे आंकड़े 

20 अप्रैल 2017 को प्रारम्भ हुई सहारनपुर हिंसा का मामला शांत नहीं हो सका है। इसी हिंसा के बाद चर्चा में आई भीम आर्मी पूरे देश के सियासी माहौल को गरमाए हुए हैं। इसी मामले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती के द्वारा राज्यसभा से इस्तीफा दिया गया था और उन्होंने सहारनपुर में हत्या की साजिश रचे जाने का भी आरोप लगाया था।

बुलंदशहर क्यों है अहम

बुलंदशहर में सोमवार को तीन दिवसीय इज्तमा का समापन था। इसके आयोजकों द्वारा इसे देश के इतिहास का अभी तक सबसे बड़ा इज्तमा बताया जा रहा है। इसमें पूरे देश से ही नहीं बल्कि अन्य देशों से भी मुस्लिम समाज के लोग आये हैं और लाखों की बड़ी तादात में यहां पर मुस्लिम समाज के लोग जुटे हैं। इज्तमा के अंतिम दिन यहां पर इतने बड़े पैमानें पर गोकशी हुई और उनके अवशेषों को खुला छोड़कर माहौल भड़काने का प्रयास किया गया। 

बुलंदशहर हिंसाः मिनट दर मिनट एक नजर- भीड़ ने ऐसे किया इंस्पेक्टर का कत्ल

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bulandshahr Violence Conspiracy to create a law and order situation in western UP