ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबुलंदशहर: हिंसा वाली जगह के पास इज्तेमा में जुटे थे 10 लाख से ज्यादा लोग

बुलंदशहर: हिंसा वाली जगह के पास इज्तेमा में जुटे थे 10 लाख से ज्यादा लोग

बुलंदशहर में जिस जगह पर गोकशी के आरोप में भड़की हिंसा के चलते एक इंस्पेक्टर और एक युवक की जान गई, वहां से महज कुछ ही दूरी पर करीब 15 लाख से ज्यादा लोग तीन दिवसीय इस्लामिक धर्म सभा ‘तबलिगि...

बुलंदशहर: हिंसा वाली जगह के पास इज्तेमा में जुटे थे 10 लाख से ज्यादा लोग
हिटी,बुलंदशहर।Sat, 08 Dec 2018 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर में जिस जगह पर गोकशी के आरोप में भड़की हिंसा के चलते एक इंस्पेक्टर और एक युवक की जान गई, वहां से महज कुछ ही दूरी पर करीब 15 लाख से ज्यादा लोग तीन दिवसीय इस्लामिक धर्म सभा ‘तबलिगि इज्तेमा’ में जुटे थे।

जिला प्रशासन ने कहा कि उन्होंने कई नोटिस जारी किए थे और 30 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच हुए इस कार्यक्रम के आयोजक को इस बारे में चेतावनी दी गई थी। नोटिस 1 और 2 दिसंबर को जारी किया गया था और 6 दिसंबर को फिर से उसका रिमाइंडर भेजा गया था।

जिला प्रशासन ने यह दावा किया कि बुलंदशहर में करीब 15 लाख मुसलमान धर्मसभा के दौरान एकत्रित हुए थे जबकि इजाजत केवल 2 लाख लोगों की थी। ये कार्यक्रम महाव गांव से करीब 40 किलोमीटर दूर हुआ था जहां पर गोकशी के आरोप में हिसा भड़की थी। डीजी, पुलिस हेडक्वार्टर के प्रवक्ता आरके गौतम ने बताया कि बुलंदशहर जिला प्रशासन ने इस बात की पुष्टि की है कि आयोजकों पर नोटिस भेजा गया था और बड़ी तादाद में एक जगह एकत्रित होने को लेकर चेतावनी दी गई थी।

भीड़ की हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक युवक की बुलंदशहर में मौत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की रात को गोकशी की साजिश की विस्तृत जांच के आदेश दिए थे। पुलिस ने इसमें दो एफआईआर दर्ज की थी एक कथित गोकशी करनेवाले और दूसरी भीड़ की हिंसा को लेकर।

ये भी पढ़ें: फौजी जीतू का भाई बोला- CM मदद करें, मेरे भाई को फंसाया जा रहा है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें