ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबजट सत्रः संसद में साड़ी पहने पहुंचे ये सांसद, जानिए क्या थी वजह 

बजट सत्रः संसद में साड़ी पहने पहुंचे ये सांसद, जानिए क्या थी वजह 

केंद्र सरकार से नाराज चल रही तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के एक सांसद ने संसद सत्र के दौरान विरोध का अलग ही तरीका अख्तियार किया। सांसद साड़ी पहनकर संसद में पहुंचे। पुरुष होकर सांसद का साड़ी पहनना आज के...

बजट सत्रः संसद में साड़ी पहने पहुंचे ये सांसद, जानिए क्या थी वजह 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Mar 2018 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार से नाराज चल रही तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के एक सांसद ने संसद सत्र के दौरान विरोध का अलग ही तरीका अख्तियार किया। सांसद साड़ी पहनकर संसद में पहुंचे। पुरुष होकर सांसद का साड़ी पहनना आज के पूरे सत्र में चर्चा का विषय बना रहा।  

दरअसल टीडीपी लंबे समय से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रही है। मांग नहीं माने जाने से नाराज टीडीपी नेता बजट सत्र के शुरुआत से ही विरोध प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 

आज सोमवार को विरोध के बीच टीडीपी सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस भी दे चुकी है। आज संसद में साड़ी पहनकर पहुंचे टीडीपी सांसद एन शिवप्रसाद एक तेलगू महिला का वेश बनाकर सदन में पहुंचे।

इससे पहले भी शिवप्रसाद अपने अनोखे विरोध प्रदर्शन से चर्चा में बने रहे हैं। सोमवार को सदन की कार्रवाई के दौरान उन्होंने महिला वेश तो धरा ही साथ ही महिलाओं की तरह सज-धज कर भी आए। शिवप्रसाद साड़ी के साथ-साथ माथे पर बिंदी और गले में मंगलसूत्र भी पहन रखे थे।

याद दिला दें कि बीते शुक्रवार को शिवप्रसाद सदन की कार्रवाई के दौरान एक मछुआरे की तरह संसद में पहुंचे थे।

ये हैं मांगें

टीडीपी की मांग है कि केंद्र पोलावरम परियोजना के लिए 58,000 करोड़ रुपये का फंड जारी करे। अमरावती के विकास के लिए केंद्रीय बजट में पर्याप्त राशि सुनिश्चित करने की जाए। साथ ही राज्य विधानसभा की सीटें 175 से बढ़ाकर 225 की जाए।

चारा घोटाला: मैं नहीं मेरा वकील बोलेगा-लालू यादव

दांव: कर्नाटक सरकार ने लिंगायत को दिया अलग धर्म का दर्जा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें