DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › दिल्ली हिंसा पर सदन में दूसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित
देश

दिल्ली हिंसा पर सदन में दूसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

इव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Madan
Tue, 03 Mar 2020 02:38 PM
दिल्ली हिंसा पर सदन में दूसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

बजट सत्र के दूसरे चरण के दूसरे दिन भी राज्यसभा की कार्यवाही बाधित रही। कांग्रेस सहित विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की बैठक शुरू होने के महज कुछ मिनट के अंदर ही स्थगित हो गई। राज्यसभा में सुबह, बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाना शुरू किया। इस क्रम में तीसरा नाम वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का था। ठाकुर जैसे ही दस्तावेज सदन के पटल पर रखने के लिए खड़े हुए, कांग्रेस सहित सहित विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने ठाकुर के खिलाफ कुछ टिप्पणी शुरू कर दी। इस पर केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर सहित भाजपा के कुछ सदस्यों ने आपत्ति की। लेकिन विपक्षी सदस्यों का शोर जारी रहा।

पढ़ें, Budget Session Live Updates: 

-बजट सत्र के दूसरे चरण के दूसरे दिन मंगलवार को विपक्ष ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर हंगामा किया, जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 

-राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा को लेकर बहस की मांग के चलते मंगलवार को राज्यसभा में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

-पीएम मोदी ने कहा, 'हम राष्ट्रीय हित के लिए जमा हुए हैं। राष्ट्र सबसे ऊपर है और विकास हमारा मंत्र है।' संसद का सत्र शुरू होने से पहले मंगलवार को हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि विकास के लिए शांति एकता और सदभाव जरूरी है। आज भी कई पार्टियां हैं जो पार्टी हित को राष्ट्र हित से ऊपर रखती हैं।

-दिल्ली हिंसा पर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी नेताओं को नसीहत दी कि दल से बड़ा देश होता है।

-भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को संसद में स्थित पुस्तकालय में हुई।

संबंधित खबरें