DA Image
20 जनवरी, 2020|11:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट मोदी की नए भारत की सोच को साकार करने वाला : शाह

bjp president amit shah in rajya sabha on monday during extension of president rule proposal present

भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में शुक्रवार को पेश आम बजट को नए भारत को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच को परिलक्षित करने वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि यह किसानों को समृद्ध और गरीब को सम्मानपूर्ण जीवन व्यतीत करने में सहायक होगा।

 
गृह मंत्री ने कहा, बजट में मध्यम वर्ग को उनके कठिन परिश्रम का फल और भारतीय उद्यमियों को मजबूती मिलेगी। यह सही अर्थो में उम्मीद और सशक्तिकरण का बजट है। शाह ने कहा कि वित्त मंत्री ने नए भारत के निर्माण के लिए बजट पेश किया है जो समावेशी और प्रगतिशील राष्ट्र की बुनियाद रखने वाला है । बजट किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है। उन्होंने कहा कि नए भारत का बजट पिछले पांच वर्षो में अर्थव्यवस्था, आवास, आधारभूत ढांचा और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े विविध क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्यो को रेखांकित करता है। उन्होंने कहा कि इस आधार पर यह उम्मीद का भाव जागृत करता है कि आने वाले वर्षो में भारत 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है।


अमित शाह ने कहा कि वित्त मंत्री ने भविष्योन्मुखी बजट पेश किया है। यह बजट ऐसे क्षेत्रों का समावेशी खाका प्रस्तुत करता है जो हमारे नागरिकों को विकास एवं नवोन्मेष के पथ पर आगे ले जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें स्वच्छ ऊर्जा और कैशलेस लेनदेन पर जोर दिया गया है जो सही दिशा में उठाया गया कदम है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Budget 2019 Home Minister Amit Shah says this budget will turn true the vision of pm modi of new india