ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBSP प्रमुख मायावती बोलीं- सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही होगा गठबंधन

BSP प्रमुख मायावती बोलीं- सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही होगा गठबंधन

बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी गठबंधन के लिए मजबूर नहीं है। सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही गठबंधन या समझौते जैसी बात होगी। मायावती ने राष्ट्रीय अधिवेशन में गठबंधन पर...

BSP प्रमुख मायावती बोलीं- सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही होगा गठबंधन
प्रमुख संवाददाता, लखनऊSat, 26 May 2018 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी गठबंधन के लिए मजबूर नहीं है। सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही गठबंधन या समझौते जैसी बात होगी। मायावती ने राष्ट्रीय अधिवेशन में गठबंधन पर स्थिति साफ की। कहा कि बसपा किसी भी राज्य में किसी भी चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ केवल सम्मानजनक सीटें मिलने पर गठबंधन-समझौता करेगी, अन्यथा अकेली चुनाव लड़ना ज्यादा बेहतर समझेगी। अधिवेशन में साफ किया कि बसपा यूपी सहित कई और राज्यों में गठबंधन करके चुनाव लड़ने पर बातचीत कर रही है। इसके बाद भी पार्टी सभी परिस्थितियों का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से मायावती ने अपने भाई आनंद को हटाया

उन्होंने यह भी साफ किया कि हालांकि गठबंधन के मामले में बसपा की यूपी सहित कई और राज्यों में भी गठबंधन करके चुनाव लड़ने की बातचीत चल रही है, लेकिन फिर भी सभी परिस्थितियों के लिए तैयार रहें। अपने-अपने प्रदेश में पार्टी के संगठन को हर स्तर पर तैयार करें। कैडर के आधार पर पार्टी का जनाधार बढ़ाना है। लोकसभा व विधानसभा उम्मीदवारों के चयन के बारे में जो निर्देश दिए गए हैं उस पर भी काम करते रहना है। विरोधी पार्टियां वोट बंटवारे के लिए कुछ भी तिकड़म लगा सकती हैं। इसलिए कैडर को सावधान रखना है। उन्हें गुमराह होने से रोकना है। 

मायावती का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-हर मोर्चे पर विफल रही

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें