ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशबीएसएफ ने अनजाने में सीमा पार करने वाले 6 युवकों को पाकिस्तान को सौंपा

बीएसएफ ने अनजाने में सीमा पार करने वाले 6 युवकों को पाकिस्तान को सौंपा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को छह पाकिस्तानी युवकों को पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया जो पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अनजाने में भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे। बीएसएफ ने कहा कि घटना को...

बीएसएफ ने अनजाने में सीमा पार करने वाले 6 युवकों को पाकिस्तान को सौंपा
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 09 Jan 2021 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को छह पाकिस्तानी युवकों को पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया जो पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अनजाने में भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे। बीएसएफ ने कहा कि घटना को लेकर पाकिस्तान रेंजर्स से विरोध दर्ज कराया गया और युवकों को शाम साढ़े पांच बजे वापस भेज दिया गया।

बीएसएफ के गश्ती दल ने शुक्रवार की शाम पांच बजे अमृतसर के पुल मोरान सीमा चौकी के नजदीक खैबर-पतख्तूनख्वा के रहने वाले 14 से 25 वर्ष के आयु वाले इन छह युवकों को पकड़ा था। बल ने बयान में बताया, पूछताछ के दौरान यह पता चला कि वे अनजाने में भारतीय क्षेत्र में चले आए थे। उनसे कुछ भी आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं हुई।

सीमा सुरक्षा बल ने कहा कि युवक अनजाने में सीमा पार कर चले आए थे, इसलिए मानवीय आधार पर उन्हें पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंपने का निर्णय किया गया। इससे पहले सीमा सुरक्षा बल, स्थानीय पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने युवकों से पूछताछ की। जिसके बाद उनको छोड़ने का फैसला किया गया।

Advertisement