ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरलः बाढ़ प्रभावित त्रिशूर में मलबा, शव हटाने के लिए BSF ने बनाई टीम

केरलः बाढ़ प्रभावित त्रिशूर में मलबा, शव हटाने के लिए BSF ने बनाई टीम

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 40 जवानों की एक टीम केरल के बाढ़ प्रभावित त्रिशूर जिले में मलबा तथा शवों को हटाने के काम में लगी है और अब तक बाढ़ प्रभावित इलाकों से 500 से अधिक लोगों को बचाया गया है। एक...

केरलः बाढ़ प्रभावित त्रिशूर में मलबा, शव हटाने के लिए BSF ने बनाई टीम
एजेंसी,तिरुवनंतपुरमWed, 22 Aug 2018 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 40 जवानों की एक टीम केरल के बाढ़ प्रभावित त्रिशूर जिले में मलबा तथा शवों को हटाने के काम में लगी है और अब तक बाढ़ प्रभावित इलाकों से 500 से अधिक लोगों को बचाया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ की 162वीं बटालियन के जवानों को राहत एवं बचाव अभियान में लगाया गया है। उन्होंने बताया कि 40 जवानों की एक विशेष टीम को जिले के कई स्थानों पर भेजा गया है ताकि वे जलमग्न क्षेत्रों में मलबे और शवों को हटाने के लिए अभियान चलाने के वास्ते स्थानीय प्रशासन की मदद कर सकें।

भीतरकणिका पार्क में अंडों से बाहर निकले मगरमच्छ के 36 बच्चे

अधिकारी ने बताया कि इस टीम को जिले के सुदूर क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए आवश्यक उपकरण और वाहन उपलब्ध कराये गये हैं। उन्होंने बताया कि इस जिले के विभिन्न क्षेत्रों से अब तक 500 से अधिक लोगों को बचाया गया है। प्रभावित क्षेत्रों में 12 हजार से अधिक लीटर पेयजल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ की लगभग 15 प्रतिक्रिया टीम आश्रय, खाद्य शिविर भी चला रही हैं और चिकित्सा सहायता सुविधाएं प्रभावित लोगों तक उपलब्ध करा रही हैं। आपदा प्रबंधन राज्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार गत आठ अगस्त से बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 231 लोगों की मौत हो चुकी है और 32 लोग लापता है। 3.91 लाख परिवारों में से लगभग 14.50 लाख लोग राज्यभर में लगभग 3,879 राहत शिविरों में रह रहे हैं।

केरलः बाढ़ से बेघर हुए हिंदुओं को मस्जिद ने दिया सहारा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें