BSF alert on Bangladesh border between India-Pakistan tension - भारत पाक तनाव के बीच बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ सतर्क DA Image
16 दिसंबर, 2019|8:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत पाक तनाव के बीच बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ सतर्क

BSF at Bangladesh border

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक अलर्ट जारी करते हुए देश के पूर्वी हिस्से में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा के सभी एहितयाती कदम उठाये हैं ताकि कोई भी "आपराधिक या आतंकी तत्व" भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव का फायदा उठकर सीमा पार न कर पाए। बीएसएफ ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के बीच 2,216.7 किलोमीटर लंबी सीमा है जिसके एक बड़े हिस्से पर बाड़ नहीं है। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि सुंदरबन के नदी वाले सीमावर्ती क्षेत्रों में भी गश्त बढ़ा दी गयी है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''हमने भारत-बांग्लादेश सीमा पर अलर्ट जारी किया है और सभी एहतियाती कदम उठाये हैं ताकि पश्चिमी सीमा की नाजुक स्थिति का फायदा उठाकर कोई भी आपराधिक या आतंकी तत्व (पूर्वी)सीमा पार कर इस तरफ न आ जाएं।

वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बुधवार को बताया कि भारतीय वायुसेना द्वारा पड़ोसी देश में आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के मद्देनजर पुलिस और गुप्तचर विभाग को ''हाई अलर्ट पर रखा गया है।

दुनियाभर के देशों ने भारत-पाक तनाव पर चिंता जताई,दी संयम बरतने की सलाह

जब अमेरिका पाक में घुसकर लादेन को मार सकता है तो हम क्यों नहीं: जेटली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BSF alert on Bangladesh border between India-Pakistan tension