ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबीएसएफ स्थापना दिवस: गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बोले- घुसपैठ से पहले कई बार सोचता है दुश्मन

बीएसएफ स्थापना दिवस: गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बोले- घुसपैठ से पहले कई बार सोचता है दुश्मन

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि डेरा बाबा नानक का करतारपुर साहिब कॉरिडोर सीमा सुरक्षा बल के अधीन पूरी तरह से सुरक्षित है। बीएसएफ के 55वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए...

बीएसएफ स्थापना दिवस: गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बोले- घुसपैठ से पहले कई बार सोचता है दुश्मन
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sun, 01 Dec 2019 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि डेरा बाबा नानक का करतारपुर साहिब कॉरिडोर सीमा सुरक्षा बल के अधीन पूरी तरह से सुरक्षित है। बीएसएफ के 55वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि जवानों के प्रयासों के चलते दुश्मनों को घुसपैठ या किसी अपराध को अंजाम देने से पहले कई बार सोचना पड़ता है।

गृह राज्यमंत्री आगे कहा कि सरकार इस बात को लेकर प्रतिबद्ध है कि देश के जवानों की सुरक्षा के लिए आधुनिक टेक्नॉलोजी मुहैया कराई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने जवानों के रिटायरमेंट की आयु बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी है। इसके साथ ही, जो जवान कश्मीर में तैनात हैं उन्हें जम्मू से दिल्ली की मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

नित्यानंद राय ने कहा कि सरकार जवानों को सालभार में सौ दिन उनको अपने परिवार से साथ बिताने के हरसंभव चीजें कर रही है। इसके साथ ही, सरकार की तरफ से वो सारे प्रयास किए जा रहे हैं ताकि देश केन्द्रीय सशस्त्र बलों के जवानों को सभी सुविधाएं दी जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें