ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBRO का नया कमाल, 110 फीट लंबा बेली पुल सिर्फ 60 घंटे में बनाया

BRO का नया कमाल, 110 फीट लंबा बेली पुल सिर्फ 60 घंटे में बनाया

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के समीप केला मोड़ पर 110 फीट लंबे बेली पुल का निर्माण रिकार्ड 60 घंटे में शनिवार को पूरा किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी।...

BRO का नया कमाल, 110 फीट लंबा बेली पुल सिर्फ 60 घंटे में बनाया
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 17 Jan 2021 04:59 AM
ऐप पर पढ़ें

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के समीप केला मोड़ पर 110 फीट लंबे बेली पुल का निर्माण रिकार्ड 60 घंटे में शनिवार को पूरा किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीआरओ अधिकारियों ने बताया कि बेली पुल की जरूरत इसलिए उत्पन्न हुई क्योंकि 11 जनवरी को वर्तमान पुल से संबंधित एक दीवार ढह गयी थी और घाटी का देश के बाकी हिस्सों से संपर्क कट गया था।

बेली पुल पूर्व निर्मित स्टील पैनल से तैयार किया जाता है और ये पैनल शीघ्र ही जोड़े जा सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 (जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग) के रखरखाव के लिए जिम्मेदार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और नागरिक प्रशासन ने बीआरओ को इस काम में सहयोग करने का अनुरोध किया।

एक अधिकारी ने कहा, ''सर्वेक्षण के बाद 14 जनवरी को सुबह साढ़े सात बजे पुल का निर्माण शुरू हुआ। अफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट कर्नल वरूण खरे के नेतृत्व में 99 आरसीसी (सड़क निर्माण कंपनी) की टीम 60 घंटे तक अनथक कार्य किया। इस दल में छह अधिकारी, 10 सुपरवाइजर और 50 श्रमिक शामिल थे।'' अधिकारियों के अनुसार शनिवार को करीब ढाई बजे पुल पर पूर्वाभ्यास किया गया और शाम को पुल को नियमित यातायात के लिए खोल दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें