ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत के ऐक्शन से 'सकते' में ब्रिटिश सरकार, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर बदले सुर

भारत के ऐक्शन से 'सकते' में ब्रिटिश सरकार, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर बदले सुर

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता न देने पर भारत की कार्रवाई से ब्रिटिश सरकार सकते है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत में ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने कहा है कि हम भारतीय कोरोना वैक्सीन...

भारत के ऐक्शन से 'सकते' में ब्रिटिश सरकार, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर बदले सुर
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 01 Oct 2021 10:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता न देने पर भारत की कार्रवाई से ब्रिटिश सरकार सकते है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत में ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने कहा है कि हम भारतीय कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता देने के लिए मोदी सरकार को तकनीकी सहयोग जारी रखेंगे।

 

बता दें कि ब्रिटेन ने भारत के कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को अब तक मान्यता नहीं दी है, जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत सरकार ने आज ऐलान किया कि ब्रिटेन से आने वाले लोगों के लिए भारत में 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहना जरूरी होगा। हले ब्रिटेन ने भारत में लगने वाली कोविशील्ड वैक्सीन को ही मंजूरी प्राप्त टीकों से बाहर रखा था, जिस पर भारत ने उसे 'जैसे को तैसा' रवैया अपनाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी थी। इसके बाद ब्रिटिश सरकार ने वैक्सीन को तो मंजूरी दे दी, लेकिन तकनीकी पेच फंसाते हुए सर्टिफिकेट पर सवाल उठा दिया था।

यही नहीं इसके लिए वैक्सीनेशन के स्टेटस का भी कोई प्रावधान नहीं रखा गया है। भले ही आने वाले यात्री को कोरोना वैक्सीन के दो टीके लग चुके हों, लेकिन उसे आइसोलेशन में रहना होगा। इसके अलावा भारत आने के लिए भी कुछ नियम तय किए गए हैं। ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए यह जरूरी होगा कि सफर से 72 घंटे पहले तक के कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट  की रिपोर्ट उनके पास हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें