ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमुंबई बारिश: टला बड़ा हादसा, अंधेरी में गिरा फुटओवर ब्रिज का हिस्सा-VIDEO

मुंबई बारिश: टला बड़ा हादसा, अंधेरी में गिरा फुटओवर ब्रिज का हिस्सा-VIDEO

मुंबई में आज सुबह पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया। एक हिस्सा ढहने से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गईं हैं। इस हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं।  आपदा प्रबंधन...

मुंबई बारिश: टला बड़ा हादसा, अंधेरी में गिरा फुटओवर ब्रिज का हिस्सा-VIDEO
मुंबई, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Tue, 03 Jul 2018 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में आज सुबह पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया। एक हिस्सा ढहने से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गईं हैं। इस हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं।  आपदा प्रबंधन बल, दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं। शुक्र है कि हादसे के वक्त नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। वहीं पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से शहर थम सा गया है। 

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया और इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों का एक दल काम पर लग गया है। उन्होंने कहा, ''फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया है जिससे पश्चिम रेलवे की सभी सेवाएं बाधित हो गई हैं। हमारे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। 

मुंबई:अंधेरी स्टेशन के पास पुल गिरा, स्थानीय ट्रेनें प्रभावित, हज़ारों लोग फंसे

एक अधिकारी ने कहा, ''सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया। दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया। 

फोर्ट में एक मीडिया हाउस में काम करने वाले प्रशांत गर्ग ने कहा, ''जब मैं चर्चगेट जाने वाली ट्रेन लेने के लिए बोरिवली पहुंचा तो मुझे पता चला कि पश्चिम रेलवे की सभी लाइनें रोक दी गई है। बारिश के मौसम में कोई अन्य वाहन ना मिलने के कारण मुझे घर वापस लौटना पड़ा। कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी आज काम करने में असमर्थता जताई है। 

ये भी पढ़ें: मुंबई: अंधेरी स्टेशन के पास पुल गिरा, हज़ारों लोग फंसे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें