ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवैक्सीन के लिए ब्राजील ने भारत बायोटेक से किया करार, खरीदेगा कोवैक्सीन की दो करोड़ खुराक

वैक्सीन के लिए ब्राजील ने भारत बायोटेक से किया करार, खरीदेगा कोवैक्सीन की दो करोड़ खुराक

भारत के कोरोना वैक्सीन की पूरी दुनिया में धूम मची हुई है। भारत ने कई देशों को मुफ्त में वैक्सीन की सप्लाई भी की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ब्राजील ने कोरोनै वैक्सीन कोवैक्सीन की दो...

वैक्सीन के लिए ब्राजील ने भारत बायोटेक से किया करार, खरीदेगा कोवैक्सीन की दो करोड़ खुराक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Fri, 26 Feb 2021 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के कोरोना वैक्सीन की पूरी दुनिया में धूम मची हुई है। भारत ने कई देशों को मुफ्त में वैक्सीन की सप्लाई भी की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ब्राजील ने कोरोनै वैक्सीन कोवैक्सीन की दो करोड़ खुराक की खरीद के लिए भारतीय दवा कंपनी भारत बायोटेक के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को मार्च और मई के बीच वितरण के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह सौदा 2,90,000 डॉलर का है, जिसकी पहली 8 मिलियन खुराक मार्च में आने की उम्मीद है।

ब्राजील में गुरुवार को कोरोना से 1,541 मरीजों की मौत हो गई। एक दिन में महामारी के बाद से दूसरी बार सबसे अधिक मरीजों की एक दिन में मौत हुई है। आपको बता दें कि ब्राजील में कोरोना से 2,51,498 मरीजों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बाद दुनिया का तीसरा सबसे खराब प्रकोप वाला देश ब्राजील है।

टीकाकरण की बात करें ते अब तक सिर्फ चार प्रतिशत लोगों को टीका लगा है। कुछ शहरों में वैक्सीन की कमी के कारण पिछले सप्ताह टीकाकरण अभियान को रोक दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें