ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक में ब्राह्मण बच्ची को जबरन खिलाया अंडा, पिता ने टीचर पर लगाए आरोप

कर्नाटक में ब्राह्मण बच्ची को जबरन खिलाया अंडा, पिता ने टीचर पर लगाए आरोप

Karnataka News: 7 वर्षीय छात्रा शिवमोगा में गार्तिकेरे के पास कमाची गांव स्थित कर्नाटक पब्लिक स्कूल में पढ़ती है। उसके पिता वी श्रीकांत भी पेशे से शिक्षक हैं और उसी स्कूल में कक्षाएं लेते हैं।

कर्नाटक में ब्राह्मण बच्ची को जबरन खिलाया अंडा, पिता ने टीचर पर लगाए आरोप
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुFri, 24 Nov 2023 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में एक स्कूली छात्रा को जबरन अंडा खिलाया जाने का मामला सामने आया है। खबर है कि बच्ची ब्राह्मण है और उसके पिता ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी है। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग ने भी टीचर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। पिता ने आरोप लगाए हैं कि घटना के बाद से ही बच्ची बीमार हो गई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 7 वर्षीय छात्रा शिवमोगा में गार्तिकेरे के पास कमाची गांव स्थित कर्नाटक पब्लिक स्कूल में पढ़ती है। उसके पिता वी श्रीकांत भी पेशे से शिक्षक हैं और उसी स्कूल में कक्षाएं लेते हैं। उन्होंने असिस्टेंट टीचर पुट्टास्वामी के खिलाफ शिकायत की है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पुट्टास्वामी ने इस पर दुख जताया है।

7 वर्षीय छात्रा ने पिता से शिकायत की थी कि उसके टीचर ने कहा कि अंडे स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में श्रीकांत ने बताया कि उनकी बेटी ने कभी भी नॉन वेज नहीं खाया, लेकिन दो दिन पहले उसे अंडा खाने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने बताया कि इस घटना से परिवार की धार्मिक मान्यताओं को भी ठेस पहुंची है।

उन्होंने डीडीपीआई सीआर परमेश्वरप्पा के सामने शिकायक की है। रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल की क्लास 2 में करीब 26 बच्चे पढ़ते हैं, जिमें 10 शाकाहारी हैं। डीडीपीआई को लिखे पत्र में श्रीकांत ने बताया कि उन्होंने स्कूल के अधिकारियों को सूचित किया था कि बेटी शाकाहारी है और उसने अंडों के बचाए चिक्की मांगी थी।

उन्होंने कहा, 'लेकिन पुट्टास्वामी ने क्लास से कहा कि अंडे स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं। मेरी बेटी बीमार हो गई है और उसके मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर हुआ है।' उन्होंने कहा कि वह इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें