ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशब्वॉयज लॉकर रूम केस: ग्रुप के अंजान सदस्यों ने मोबाइल बंद किए

ब्वॉयज लॉकर रूम केस: ग्रुप के अंजान सदस्यों ने मोबाइल बंद किए

ब्वॉयज लॉकर रूम में मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की तफ्तीश फिलहाल ग्रुप के उन अंजान सदस्यों के ईद-गिर्द घूम रही है, जिनकी जानकारी न तो ग्रुप एडमिन के पास है और न ही इसके सदस्य ही...

ब्वॉयज लॉकर रूम केस: ग्रुप के अंजान सदस्यों ने मोबाइल बंद किए
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताSun, 10 May 2020 07:06 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्वॉयज लॉकर रूम में मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की तफ्तीश फिलहाल ग्रुप के उन अंजान सदस्यों के ईद-गिर्द घूम रही है, जिनकी जानकारी न तो ग्रुप एडमिन के पास है और न ही इसके सदस्य ही इन्हें जानते हैं। उधर, इंस्टाग्राम से पुलिस को ग्रुप ने इन अंजान लोगों के बारे में जो जानकारी मिली है, उससे भी उन तक अभी पहुंचा नहीं जा सका है। दरअसल, इसमें से ज्यादातर के फोन बंद आ रहे हैं।

इस कारण इनकी लोकेशन का पता करने में कठिनाई हो रही है। हालांकि, साइबर की तकनीकी विशेषज्ञों की टीम लगातार लोकेशन लेने में जुटी है और उसके आधार पर छापेमारी भी चल रही है। वहीं इंस्टाग्राम से भी पुलिस लगातार संपर्क मे है। इंस्टाग्राम से पुलिस को कुछ जानकारी हासिल भी हुई है, जिसके आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है। इस मामले में अबतक ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक नाबालिग को भी पुलिस ने दबोचा है।

15 से पूछताछ : इस मामले में साइबर सेल अबतक 15 छात्रों से लंबी पूछताछ कर चुकी है। इनमें से ज्यादा को नोटिस देकर साइबर सेल ने अपने कार्यालय जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था। इसमें से गुरुवार को छह तो शुक्रवार को नौ छात्रों से साइबर सेल ने पूछताछ की। इंस्टाग्राम से भी पुलिस को ग्रुप ने छात्रों के बारे में भी कुछ जानकारी मिली है, जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

ऐसे हुआ था खुलासा : ब्वॉयज लॉकर ग्रुप के एक सदस्य की क्लासमेट की फोटो पर जब भद्दे कमेंट किए गए तो इसे लेकर ही बवाल खड़ा हो गया। एक सदस्य ने अपनी क्लासमेट दोस्त के बारे में ऐसा करने से मना किया तो इसे लेकर ही ग्रुप में झगड़ा हो गया। कुछ सदस्यों ने उसकी क्लासमेट के बारे में कुछ ज्यादा ही भद्दी बात कह दी तो इस लड़के ने ग्रुप की अश्लील चैट के स्क्रीन शॉट अपनी क्लासमेट को भेज दिए, जिसे ट्विटर के जरिये वायरल कर दिया गया तो मामला दर्ज हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें