ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशअनुपम खेर ने अपनी आत्मकथा में किए कई खुलासे, जानें उनके जीवन के अनजाने सबक

अनुपम खेर ने अपनी आत्मकथा में किए कई खुलासे, जानें उनके जीवन के अनजाने सबक

अनुपम खेर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया, वह यूं नहीं मिला। उन्होंने न जाने जीवन में कितने पापड़ बेले हैं, तब जाकर इतनी उपलब्धियां हासिल की हैं।

अनुपम खेर ने अपनी आत्मकथा में किए कई खुलासे, जानें उनके जीवन के अनजाने सबक
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sun, 29 Jan 2023 01:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अनुपम खेर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया, वह यूं नहीं मिला। उन्होंने न जाने जीवन में कितने पापड़ बेले हैं, तब जाकर इतनी उपलब्धियां हासिल की हैं। जीवन के अनजाने सबक में उन्होंने इन्हीं सब बातों का खुलासा किया है। यह एक लाजवाब, रोचक और बेबाक जीवनी है, जिसमें कई अनसुनी कहानियां हैं।

अनुपम खेर अपनी ऐसी आत्मकथा के हीरों हैं जिसमें नाटक, कॉमेडी और रोमांस सबकुछ है। आखिर किसे पता था कि शिमला जैसे छोटे शहर का एक लड़का एक दिन अभिनय की दुनिया में देश और दुनिया में इतना बड़ा नाम हासिल करेगा जिसे कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिलेंगे। 500 से अधिक फिल्मों की वो यात्रा अब भी जारी है। 

अनुपम खेर को सिर्फ अपने खास लुक के लिए ही नहीं जाना जाता है, बल्कि वे अपने बेबाक विचारों के लिए भी मशहूर हैं। इस पुस्तक में जीवन के अविश्वसनीय सबक छुपे हैं जिसमें कोई भी भावी कलाकार अपने जीवन के अक्स देख सकता है।

राष्ट्रीय नाट्य विद्यायल के एक गोल्ड मेडलिस्ट और अभिनेता-निर्माता-लेखक और प्रेरक वक्ता अनुपम खेर एक ऐसे बहुमुखी प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिन्होंने 530 से ज़्यादा फिल्मों, 100 नाटकों और कई टीवी कार्यक्रमों में काम किया है। वे दो राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड्स के विजेता रहे हैं। उन्हें आठ फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले हैं और वे बीएएफटीए के लिए नामांकित हुए। 

इसके अलावा सिनेमा में उनके योगदान के लिए अनुपम खेर को भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री और पद्मभूषण सम्मान से भी पुरस्कृत किया।

पेंगुइन रेंडम हाउस के हिन्द पॉकेट बुक्स ने इस किताब को प्रकाशित किया है।