DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election Results 2019: नॉर्थ मुंबई से उर्मीला चल रही हैं पीछे, जानें अन्य सेलेब्स का हाल

bjp candidate sunny deol speaks during a public rally in punjab

चुनाव में नेता तो अक्सर किस्मत तो आजमाते ही हैं, मगर इस सियासी दंगल में ऐसे कई अभिनेता हैं, जो अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2019 के वोटों की गिनती हो रही है और आज शाम तक यह तस्वीर साफ हो जाएगी कि देश में किस पार्टी की सरकार बनेगी और कौन प्रत्याशी कहां से चुनाव जीत रहा है। लोकसभा चुनाव में इस बार भी कई अभिनेता-अभिनेत्री चुनाव मैदान में हैं। राजनीति में अभिनेता- अभिनेत्रियों की एंट्री काफी हद तक हिट रही है। इस बार भी बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिनेमा के कई स्टार अलग-अलग पार्टियों से चुनाव लड़ रहे हैं। अब देखना होगा कि फिल्मी करियर के बाद क्या राजनीतिक में करियर हिट हो पाता है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी 435 सीटों पर चुनाव लड़ा है और जबकि बाकी सीटों पर उसके सहयोगी पार्टियों ने चुनाव लड़ा है। वहीं, इस बार कांग्रेस कुल 420 सीटों पर चुनावी मैदान में है। कांग्रेस की यह संख्या पिछले चुनाव से कम है। इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए। 

उर्मिला मातोंडकर: उर्मिता मातोंडकर 97213 वोटों से पीछे चल रही हैं।

फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर फिल्मी पर्दे पर धमाल मचाने के बाद अब सियासी पिच पर अपनी किस्मत आजमा रही हैं। उर्मिला मातोंडकर नॉर्थ मुंबई की सीट से कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा 2019 का चुनाव लड़ा है। इनके खिलाफ बीजेपी ने मुंबई उत्तर सीट से मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी को उतारा है। बता दें कि 2004 में एक्टर गोविंदा ने कांग्रेस के टिकट पर इस सीट पर अपना कब्जा जमाया था। अब देखना होगा कि कांग्रेस के लिए उत्तर मुंबई सीट पर उर्मिला मातोंडकर तुरुप का इक्का साबित हो पाती हैं या नहीं। 

हेमा मालिनी: हेमा मालिनी 66303 वोटों से आगे चल रही हैं।

फिल्मी दुनिया में अचूक छाप छोड़ने वालीं हेमा मालिनी राजनीति में भी हिट साबित रही हैं। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी इस बार भी चुनावी मैदान में हैं। मथुरा लोकसभा सीट का चुनाव इस बार दिलचस्प हो गया है। पिछले चुनाव में भारी मतों से जीतने वालीं अभिनेत्री हेमा मालिनी के लिए इस बार राह उतनी आसान नहीं। उनके खिलाफ गठबंधन ने रालोद प्रत्याशी के रूप में नरेंद्र सिंह को उतारा है। वहीं कांग्रेस ने महेश पाठक पर अपना दांव खेला है। बता दें कि पिछले चुनाव में हेमा मालिनी ने मोदी लहर में जीत हासिल की थी। 

सनी देओल: सनी देओल 47783 वोटों से आगे चल रहे हैं।

फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवा चुके सनी देओल अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने सनी देओल को उतारा है। सनी के खिलाफ कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ चुनावी मैदान में हैं। इस सीट पर दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना बीजेपी की टिकट पर चार बार सांसद रह चुके। अप्रैल 2017 में कैंसर से उनका निधन हो गया था। विनोद खन्ना के निधन के बाद अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में जाखड़ 1192 लाख वोटों के अंतर से जीते थे।

मनोज तिवारी: मनोज तिवारी 107859 वोटों से आगे चल रहे हैं।

भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी एक बार फिर से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली यानी उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव अखाड़े में हैं। इस सीट पर कांग्रेस ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित मैदान में उतारा है। वहीं आम आदमी पार्टी ने दिलीप पांडे को टिकट दिया है। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। देखना होगा कि मनोज तिवारी पिछली बार की तरह जीत हासिल कर पाते हैं या नहीं। 

दिनेश लाल यादव निरहुआ: निरहुआ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से 45023 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने बीजेपी के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है। भारतीय जनता पार्टी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को उस सीट से उतारा है, जहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनावी मैदान में हैं। यूपी की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर दिनेश लाल यादव और अखिलेश यादव के बीच सीधा मुकाबला है। 2014 लोकसभा चुनाव में उत्तर-प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी से सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव ने जीत हासिल की थी। 

रवि किशन: रवि किशन गोरखपुर सीट से 106456 वोटों से आगे हैं।

भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से भाजपा के उम्मीदवार हैं। गोरखपुर सीट के नतीजे इसलिए भी अहम हैं, क्योंकि इस सीट से योगी की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है। इस बार गोरखपुर से रवि किशन के सामने कांग्रेस की ओर से मधुसूदन त्रिपाठी और महागठबंधन की ओर से रामभुआल निषाद चुनावी मैदान में हैं। रवि किशन इससे पहले 2014 में कांग्रेस के टिकट पर यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें उन्हें हार मिली थी। 

हंस राज हंस: हंस राज सिंह दिल्ली की उत्तरी-पश्चिमी सीट से118727 वोटों से आगे चल रहे हैं।

दिल्ली की उत्तरी-पश्चिमी सीट से बीजेपी ने जाने-माने सूफी गायक हंसराज हंस मैदान में उतारा है। हंसराज हंस का मुकाबला आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह और कांग्रेस के राजेश लिलोठिया से हो रहा है। वह बीजेपी की टिकट पर पहली बार चुनावी मैदान में हैं और इससे पहले हंस राज हंस ने 2009 में शिरोमणि अकाली दल से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की। फिर पांच साल बाद 2014 में हंसराज हंस ने अकाली दल छोड़ कर कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। करीब दो साल कांग्रेस में रहने के बाद हंसराज हंस ने दिसंबर 2016 में बीजेपी ज्वाइन कर लिया।

स्मृति ईरानी: स्मृति इरानी अमेठी लोकसभा सीट से 5429 वोटो से आगे चल रही हैं।

टीवी धारावाहिक की दुनिया में अपने अभिनय से एक अलग मुकाम हासिल करने वालीं स्मृति ईरानी 2014 की तरह ही इस बार भी यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं। स्मृति ईरानी टीवी धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' कि लोकप्रिय किरदार निभा चुकी हैं। पिछली बार अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था। स्मृति ईरानी राज्यसभा से बीजेपी सांसद हैं और उनके पास कपड़ा मंत्रालय है, इससे पहले वह मानव संसाधन मंत्री भी रह चुकी हैं। 

बाबुल सुप्रियो:  सिंगर  बाबुल सुप्रियो 63429 वोटों से आगे हैं।

मशहूर सिंगर और केंद्रीय मंत्री सिंगर और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एक बार फिर से आसनसोल से चुनावी मैदान में हैं। आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर से बाबुल सुप्रियो को मैदान में उतारा है। इस बार आसनसोल की जंग दिलचस्प होने वाली है। ममता बनर्जी की टीएमसी ने इस सीट से फिल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन को बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि मुनमुन सेन प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और इस वक़्त बांकुरा से सांसद हैं आसनसोल सीट पर बीजेपी और टीएमसी के बीच सीधा मुकाबला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bollywood TV Stars in Lok Sabha election results 2019 watch live streaming of counting for general election result