ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमुंबई तट के पास नाव डूबने से एक व्यक्ति की मौत, अधिकारियों सहित 25 लोग थे सवार

मुंबई तट के पास नाव डूबने से एक व्यक्ति की मौत, अधिकारियों सहित 25 लोग थे सवार

अरब सागर में मुंबई तट के पास महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों सहित 25 लोगों को बुधवार को लेकर जा रही एक नाव डूब गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतक के...

मुंबई तट के पास नाव डूबने से एक व्यक्ति की मौत, अधिकारियों सहित 25 लोग थे सवार
मुंबई। एजेंसीThu, 25 Oct 2018 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

अरब सागर में मुंबई तट के पास महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों सहित 25 लोगों को बुधवार को लेकर जा रही एक नाव डूब गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतक के परिजन के लिए पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की और घटना की जांच के आदेश दिए।

नौसेना ने पहले बताया था कि महाराष्ट्र के मुख्य सचिव डीके जैन उस नौका पर सवार थे लेकिन अधिकारी ने बाद में यह कहते हुए इनकार किया कि वह दूसरी नौका से यात्रा कर रहे थे। छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रस्तावित स्मारक स्थल पर अधिकारी जब चार नाव में सवार होकर जा रहे थे तब यह दुर्घटना हुई। वहां बुधवार को काम शुरू होना था। नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक नाव चट्टानों से टकराकर डूब गई। नौसेना, तटरक्षक बल और पुलिस ने जहां 24 लोगों को बचा लिया वहीं विनायक मेटे के नेतृत्व वाली शिव संग्राम पार्टी के कार्यकर्ता सिद्धेश पवार लापता हो गए। तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्य में दो हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया है। पुलिस ने बताया कि बाद में पवार के शव को गोताखोरों ने बरामद कर लिया।

मुख्यमंत्री फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, नाव दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। समय पर भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल की तरफ से सहायता मुहैया कराए जाने के कारण बड़ी दुर्घटना टल गई। राज्य सरकार घटना की जांच कराएगी। दुर्घटना में बचे एक व्यक्ति ने दावा किया कि प्रथमदृष्टया दो इंजन वाले नाव के कप्तान के फैसले की भूल के कारण दुर्घटना हुई। उन्होंने कहा कि नाव का कप्तान लंबे मार्ग से नाव ले जा सकता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें